scriptडेंगू का डंक दो सौ के आंकड़े की ओर | Number of dengue patient increasing in Gharsana | Patrika News
श्री गंगानगर

डेंगू का डंक दो सौ के आंकड़े की ओर

https://www.patrika.com/sri-ganganagar-news/

श्री गंगानगरOct 29, 2018 / 06:21 pm

jainarayan purohit

Dengue

डेंगू का डंक दो सौ के आंकड़े की ओर

-नौ डेंगू रोगी और मिले, अब तक घड़साना में 169 डेंगू पीडि़त
-जनजागृति के लिए वार्डों में गठित होगी कमेटियां
घड़साना.

कस्बे सहित उपखंड के आसपास के गांवों में डेंगू का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। गांवों में डेंगू के पांव पसारने से चिकित्सा विभाग चिन्तित है। विभाग कस्बे में डेंगू रोगियों की संख्या कम करने की कवायद कर रहा है लेकिन फिलहाल रोगियों की संख्या बढ़ रही है। सोमवार को नौ और रोगियों के डेंगू एलाइजा होने की रिपोर्ट जिला चिकित्सालय के पैथोलॉजी विभाग से मिली है।
इस प्रकार घड़साना क्षेत्र में सोमवार शाम तक 169 डेंगू पीडि़त रोगी चिन्हित हो चुके हैं। डेंगू पीडि़तों में दो रोगियों की हालत गंभीर बनी हुई है।

जनसहभागिता से नियंत्रण के प्रयास
कस्बे में लगातार डेंगू के रोगी बढने के बाद अब विभाग जन सहभागिता से डेंगू की रोकथाम के लिए प्रयास कर रहा है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सोमवार को ब्लॉक सीएमएचओ डॉ. सुरेन्द्र स्वामी, खंड कार्यक्रम अधिकारी अजयकुमार सोनी आदि के नेतृत्व में चिकित्सा विभाग की टीम ने नईमंडी ग्राम पंचायत के वार्ड पांच, छह तथा आठ में नागरिकों की बैठक में डेंगू के कारणों की जानकारी दी।
‘डेंगू पीडि़तों की संख्या सोमवार शाम तक 169 हो गई है। डेंगू की रोकथाम के सभी उपाय जारी है। वहीं जन सहभागिता के माध्यम से सभी वार्डों में कमेटियां गठित की जा रही है। आमजन को डेंगू होने के कारणों की जानकारी देकर जागरूक किया जा रहा है। सीएचसी घड़साना में पिछले चार दिन से ओपीडी में वायरल, बुखार आदि से पीडि़त रोगियों की संख्या पूर्व की तुलना में कुछ कम हुई है।’
– डा. सुरेन्द्र स्वामी, ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी, घड़साना।

Home / Sri Ganganagar / डेंगू का डंक दो सौ के आंकड़े की ओर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो