scriptछात्रावासों में अब रात्रि को अधिकारियों को ठहरना होगा | officers will stay in hostels in night | Patrika News
श्री गंगानगर

छात्रावासों में अब रात्रि को अधिकारियों को ठहरना होगा

विद्यार्थियों के लिए श्रीगंगानगर जिले में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के तीन अनुदानित सहित 26 छात्रावास संचालित किए जा रहे हैं।

श्री गंगानगरApr 21, 2018 / 10:07 pm

vikas meel

विभाग के निदेशक ने सहायक निदेशकों को किया पाबंद

श्रीगंगानगर.

एसीसी, एसटी और ओबीसी वर्ग के विद्यार्थियों के लिए श्रीगंगानगर जिले में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के तीन अनुदानित सहित 26 छात्रावास संचालित किए जा रहे हैं। इन छात्रावासों में व्यवस्था में सुधार करने और छात्र-छात्राओं को अच्छा माहौल मिले और पर्याप्त सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाए।

ओवरटेक करने के चक्कर में हुआ भयंकर हादसा, बस-ट्रक समेत तीन वाहन भिड़े, 8 घायल

इसके लिए अब अधिकारियों को रात्रि को छात्रावास में विश्राम करना होगा। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के निदेशक डॉ.समित शर्मा ने वीसी में इस संबंध में विभागीय अधिकारियों को पाबंद किया है। स्वयं अधिकारी छात्रावासों में रात्रि विश्राम कर व्यवस्थाओं का जायजा लेंगे तथा बुनियादी सुविधाओं में जो भी कमी मिले उसे तत्काल दूर कर बच्चों को घर जैसा माहौल उपलबध करवाया जाए।

Video : नवोदय विद्यालय परीक्षा : प्रवेश पत्र में खामियों से परीक्षार्थी और अभिभावक हुए परेशान

जिला अधिकारियों को छात्रावास व्यवस्थाओं में सुधार करने, भवन सुधार अभियान चलाने, ग्राम स्वराज अभियान लंबित छात्रवृत्ति भुगतान,न्याय आपके द्वार,छात्रावासों में ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया व छात्रावासों में बायोमैट्रिक उपस्थिति आदि की पालना करने के लिए पाबंद किया गया।

दो माह तक कार्मिकों के अवकाश नही होगें स्वीकृत : कलक्टर

साथ ही विभाग की ओर से पहली बार शिक्षा सत्र शुरू होने के साथ ही छात्रावासों में प्रवेश प्रक्रिया शुरू की गई है। इसलिए इस वर्ष सभी छात्रावासों में शत प्रतिशत प्रवेश सुनिश्चित किया जाए। निदेशक ने सहायक निदेशकों को पाबंद किया है कि न्याय आपके द्वार के तहत लंबित पेंशन प्रकरणों का निस्तारण पात्र लोगों को विभाग की योजनाओं का लाभ दिलाया जाए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो