scriptटांटिया यूनिवर्सिटी परिसर में सेफ्टी टैंक साफ करते समय दम घुटने से एक श्रमिक की मौत, दो श्रमिक अचेत | One laborer dies due to suffocation while cleaning a safety tank in Ta | Patrika News
श्री गंगानगर

टांटिया यूनिवर्सिटी परिसर में सेफ्टी टैंक साफ करते समय दम घुटने से एक श्रमिक की मौत, दो श्रमिक अचेत

– दोनों श्रमिकों का चल रहा इलाज

श्री गंगानगरApr 03, 2020 / 12:26 am

Raj Singh

टांटिया यूनिवर्सिटी परिसर में सेफ्टी टैंक साफ करते समय दम घुटने से एक श्रमिक की मौत, दो श्रमिक अचेत

टांटिया यूनिवर्सिटी परिसर में सेफ्टी टैंक साफ करते समय दम घुटने से एक श्रमिक की मौत, दो श्रमिक अचेत

श्रीगंगानगर. रीको के समीप स्थित टांटियां यूनिवर्सिटी परिसर में गुरुवार दोपहर को एसटीपी प्लांट का सेफ्टी टैंक साफ करते समय जहरीली गैस से दम घुटने पर एक श्रमिक की मौत हो गई तथा दो श्रमिक अचेत हो गए। जिनको वहीं एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
पुलिस ने बताया कि टांटिया यूनिवर्सिटी परिसर में एसटीपी प्लांट बना हुआ है।
जिसके सेफ्टी टैंक में गुरुवार को तीन श्रमिक सफाई के लिए नीचे उतरे थे। जिसमें जहरीली गैस के कारण श्रमिक साहबराम अचेत होकर नीचे गिर गया और शेरसिंह व बलतेज अचेत हो गए। श्रमिक के नीचे गिरने पर वहां मौजूद आसपास के लोग पहुंचे और तीनों को बाहर निकाला गया। जिनको पास अस्पताल में ले जाया गया, जहां गांव कालिया निवासी साहबराम पुत्र सुक्खा सिंह ने दम तोड़ दिया।
अचेत हुए दोनों श्रमिकों का इलाज चल रहा है। मामले की सूचना मिलने पर सदर थाना प्रभारी हनुमानाराम बिश्नोई व पुलिस जाब्ता मौके पर पहुंच गया। इस दौरान वहां आसपास के लोग भी जमा हो गए। पुलिस इस मामले में रिपोर्ट दर्ज करने की कार्रवाई कर रही है। शव को राजकीय चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवा दिया गया है।
इनका कहना है
– परिसर में हुए हादसे में तीन श्रमिक एसटीपी टेंक में सफाई करने उतरे थे, जो अचेत हो गए। इस पर वहां के सफाईकर्मियों ने उनको बाहर निकाला और वहीं अस्पताल में ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने दो जनों को बचा लिया लेकिन एक को बचाया नहीं जा सका। मृतक श्रमिक के परिजनों को हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है।
विकास सचदेवा, पीआरओ टांटिया गु्रप श्रीगंगानगर।

Home / Sri Ganganagar / टांटिया यूनिवर्सिटी परिसर में सेफ्टी टैंक साफ करते समय दम घुटने से एक श्रमिक की मौत, दो श्रमिक अचेत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो