script‘महिलाओं ने पूछा – सुरक्षा के लिए क्या कर रही है पुलिस ?’ | People protest against theft at Srikarnapur | Patrika News
श्री गंगानगर

‘महिलाओं ने पूछा – सुरक्षा के लिए क्या कर रही है पुलिस ?’

श्रीकरणपुर.

श्री गंगानगरJun 09, 2019 / 12:36 pm

jainarayan purohit

Theft

‘महिलाओं ने पूछा – सुरक्षा के लिए क्या कर रही है पुलिस ?’

-श्रीकरणपुर में चोरियों को लेकर नागरिकों ने जताया रोष , थाने पर प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन
कस्बे में हाल ही में हुई चोरी की घटनाओं के मामले में ठोस कार्रवाई नहीं होने पर नागरिकों ने रविवार सुबह थाने पर प्रदर्शन किया। इसमें काफी संख्या में महिलाएं शामिल थी। नागरिकों ने पुलिस अधिकारियों को ज्ञापन सौंपकर चोरी के आरोपियों का पता लगाने और आमजन की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की। ऐसा नहीं होने पर उन्होंने धरना लगाने की चेतावनी दी।
पुलिस की कार्य प्रणाली पर जताया रोष
पार्षद ओमप्रकाश शर्मा के नेतृत्व में थाने में एकत्र नागरिकों भाजपा नगर उपाध्यक्ष रमेश अग्रवाल, भाजपा महिला मोर्चा की जिला पदाधिकारी राजकी बाई, अजय ग्रोवर मोंटी, कर्म सिंह, वार्ड 16 निवासी करनैलसिंह भोला, एक नूर खालसा फौज के स्वर्णसिंह फौजी, गुरुद्वारा नानक दरबार के प्रधान गुरमीत सिंह, कांग्रेसी नेता लक्ष्मण नायक व नरेश परनामी आदि ने चोरी की घटनाओं पर रोष जताते हुए कार्यवाहक थाना प्रभारी एसआइ श्याम सिंह व हैडकांस्टेबल सुंदर लाल का घेराव किया। और पुलिस की कार्य प्रणाली पर सवाल उठाया।
महिलाओं ने सुनाई खरी-खरी
वार्ड 16 में दिन दहाड़े हुई चोरी की घटना को लेकर महिलाओं ने पुलिस अधिकारियों को खरी-खरी सुनाई। पूर्व पार्षद जसवीर कौर, जसविंद्र कौर, करमजीत कौर, बलविंद्र कौर व सोनिया चौहान सहित अन्य महिलाओं ने कहा कि संदिग्ध लोग गलियों में खुलेआम घूम रहे हैं। इन लोगों से पूछताछ क्यों नहीं की जाती। उनका कहना था कि पुलिस की ढिलाई के चलते वे अपने घर में सुरक्षित नहीं हैं। महिलाओं का कहना था कि उनकी सुरक्षा के लिए पुलिस क्या कर रही है ? करीब एक घंटे तक चले घटनाक्रम के दौरान एसआइ ने कहा कि चोरी के प्रकरण सामने आने पर पुलिस ने सतर्कता बढ़ाई है। वहीं कई जगहों पर दबिश देकर संदिग्ध लोगों से भी पूछताछ की है। फिलहाल कोई ठोस जानकारी सामने नहीं आई है। चोरी के मामलों के खुलासे और अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए उन्होंने आमजन के सहयोग की अपील की।
एक सप्ताह में हुई चार चोरियां!
गौरतलब है कि एक जून की रात वार्ड 17 निवासी कर्मसिंह रामगढिया पुत्र मुखत्यार सिंह के घर चोरों ने पीछे का दरवाजा तोडक़र धावा बोला और घर की अलमारी में रखे ढाई तौले सोने के जेवरात और दस हजार रुपए चुरा कर ले गए। इसके अलावा चार जून को वार्ड बीस निवासी हरनेक सिंह पुत्र गुरनेक सिंह ने रिपोर्ट दी कि अज्ञात व्यक्ति पदमपुर मार्ग पर बने सनशाइन मैरिज पैलेस के कार्यालय से सीसीटीवी कैमरा व रसोई में पड़ा गैस सिलेंडर सहित अन्य सामान चुरा ले गए। चार जून को देर रात दर्ज एक अन्य मामले में वार्ड 16 निवासी नवराजसिंह सोनी पुत्र करनैल सिंह भोला के घर से दिन दहाड़े दोपहर करीब डेढ़ बजे से चार बजे के मध्य कोई अज्ञात चोर सोने की अंगूठी व चेन के अलावा चांदी का ब्रेसलेट व पायल आदि चुराकर ले गए। इसके अलावा 27 मई को नगरपालिका के निकट कोचिंग सेंटर पर आए गांव 42 एच निवासी अर्शदीप सिंह पुत्र गुरजीतसिंह कंबोज का मोटरसाइकिल चोरी हो गया था।

Home / Sri Ganganagar / ‘महिलाओं ने पूछा – सुरक्षा के लिए क्या कर रही है पुलिस ?’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो