scriptविमान को देखने और फोटो खिंचवाने की होड़ | Plane show and photographic competition | Patrika News
श्री गंगानगर

विमान को देखने और फोटो खिंचवाने की होड़

-सुप्रीम एयरलाइंस का दस सीटर विमान ने मंगलवार अपरान्ह जैसे ही लालगढ़ हवाई पट्टी पर लैंडिंग की उसे देखने के लिए लोगों की भीड़ हवाई पट्टी की ओर दौड़ पड़ी।

श्री गंगानगरJul 11, 2018 / 08:16 am

pawan uppal

plane

विमान को देखने और फोटो खिंचवाने की होड़

श्रीगंगानगर.

सुप्रीम एयरलाइंस का दस सीटर विमान ने मंगलवार अपरान्ह जैसे ही लालगढ़ हवाई पट्टी पर लैंडिंग की उसे देखने के लिए लोगों की भीड़ हवाई पट्टी की ओर दौड़ पड़ी। पुलिस अधीक्षक सहित अन्य अधिकारियों और जवानों ने लोगों को विमान के पास जाने से रोकने को भरसक प्रयास किए पर लोग रुके नहीं और विमान के गेट खुलने से पहले ही उसके चारों तरफ जमा हो गए। जिन्होंने आज तक लैंडिंग किया हुआ विमान नहीं देखा था, उनके लिए यह अजूबे से कम नहीं था। किसी ने उसे छू कर देखा तो कोई कॉकपिट के पास पहुंचकर भीतर का मुआयना करते नजर आया।

इसी दौरान कुछ लोगों ने विमान के पास खड़े होकर मोबाइल फोन से एक-दूसरे की फोटो खेंचने का सिलसिला शुरू किया तो ऐसा करने की होड़ मच गई। सेल्फी के शौकीन विमान के आगे- पीछे और दाएं-बाएं खड़े होकर अलग-अलग अंदाज में सेल्फी ले रहे थे और हाथोहाथ उस सेल्फी को वाट्स एप ग्रुपों और फेसबुक पर डाल कर खुद को जहाज का यात्री साबित करने में जुटे थे। फोटो के लिए कई लोगों ने मालाओं का सहारा लिया।
विमान तक पहुंचने से कोई रोके नहीं, इसलिए वह अपने साथ माला लेकर आए थे। उन लोगों ने पायलट या फिर किसी यात्री को माला पहनाकर फोटो की ख्वाहिश पूरी की। सांसद निहालचंद और खान राज्य मंत्री सुरेन्द्रपाल सिंह टीटी ने विमान से आए सभी आठों यात्रियों को माला पहनाकर स्वागत किया। विमान को देखने महिला मनरेगा श्रमिक भी हवाई पट्टी पर आई हुई थीं।

फर्क तब और अब
उद्घाटन समारोह में मौजूद लालगढ़ जाटान के बुजुर्गों ने बातचीत में बताया कि 1960 में यहां से हवाई सेवा शुरू हुई थी तब कई दिनों तक आसपास के गांवों से लोग उसे देखने के लिए आते रहे। लेकिन डर के कारण हवाई पट्टी के पास कोई नहीं जाता था। उस समय यह इलाका खाली था, इसलिए दूर से ही विमान को चढ़ते-उतरते देख वापस लौट जाते थे। बुजुर्गों ने बताया कि तब और अब में फर्क यह है कि छोटे-छोटे बच्चे तक विमान को देखने के लिए हवाई पट्टी पर घूम रहे हैं और उनके चेहरे पर डर का कोई निशान नहीं।

Home / Sri Ganganagar / विमान को देखने और फोटो खिंचवाने की होड़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो