script38 करोड़ गबन मामले में पुलिस ने जयपुर से जुटाया रिकॉर्ड, भुगतान की जांच शुरू | Police collect records from 38 crore embezzlement case from Jaipur, | Patrika News
श्री गंगानगर

38 करोड़ गबन मामले में पुलिस ने जयपुर से जुटाया रिकॉर्ड, भुगतान की जांच शुरू

गड़बड़ी पाई तो संबंधितों के खिलाफ होगी कार्रवाई

श्री गंगानगरSep 24, 2019 / 11:58 pm

Raj Singh

38 करोड़ गबन मामले में पुलिस ने जयपुर से जुटाया रिकॉर्ड, भुगतान की जांच शुरू

38 करोड़ गबन मामले में पुलिस ने जयपुर से जुटाया रिकॉर्ड, भुगतान की जांच शुरू

श्रीगंगानगर. मुख्य ब्लॉक प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में लगे पीटीआई की ओर से किए गए 38 करोड़ के गबन मामले में पुलिस ने जयपुर से महालेखा अधिकारी कार्यालय से भुगतान का पूरा रिकॉर्ड ले लिया है। पुलिस रिकॉर्ड की स्कूटनी करवा रही है। इसके बाद यदि किसी भुगतान में गड़बड़ी पाई तो कार्रवाई की जाएगी। स्कूटनी पुलिस शिक्षा विभाग के अन्य कर्मचारियों व ट्रेजरी कर्मचारियों की भूमिका भी तलाश रही है।
पुलिस ने बताया कि 38 करोड़ गबन में यहां जांच पड़ताल के बाद पुलिस ने मुख्य आरोपी ओमप्रकाश सहित अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया था। इस दौरान कई करोड़ की संपति, वाहन आदि जब्त किए और खातों को सीज कर दिया गया था। इस मामले में पुलिस ने महालेखा अधिकारी कार्यालय से गबन की अवधि के दौरान हुए संपूर्ण भुगतान का रिकॉर्ड मांगा था। जो अब मिला है। पुलिस ने जयपुर से यह रिकॉर्ड जुटा लिया है। पुलिस रिकॉर्ड की स्कूटनी करवा रही है। जिसमें भुगतान के दौरान हुई किसी भी स्तर की गड़बड़ी सामने आ सकेगी। जिसमें शिक्षा विभाग व ट्रेजरी के कर्मचारियों की भी मिलीभगत का खुलासा हो सकता है। वहीं पुलिस ने इस मामले में अन्य आरोपियों का सुराग लगाना शुरू कर दिया है। पुलिस मामले में गहनता से जांच कर रही है।
इनका कहना है

– पुलिस ने जयपुर से रिकॉर्ड जुटा लिया है। पुलिस रिकॉर्ड की स्कूटनी करवा रही है। स्कूटनी के दौरान किसी भी स्तर की गड़बड़ी हुई तो सामने आ जाएगी। इसके बाद पुलिस की ओर से आगे कार्रवाई की जाएगी।
रणजीत सिंह, थाना प्रभारी पुरानी आबादी।

Home / Sri Ganganagar / 38 करोड़ गबन मामले में पुलिस ने जयपुर से जुटाया रिकॉर्ड, भुगतान की जांच शुरू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो