पुलिस ने की सख्ती- बिना वजह घर से बाहर गए 70 लोग किए क्वारंटीन

- पुलिस फोर्स ने निकाला पैदल मार्च

By: Raj Singh

Published: 03 May 2021, 11:04 PM IST

श्रीगंगानगर. रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े की शुरूआत के साथ ही सोमवार को पुलिस फोर्स की ओर से शहर के मुख्य बाजारों व मार्गों से होकर पैदल मार्च निकाला गया। वहीं पुलिस ने अब सख्ती बढ़ा दी है। इस दौरान जिले में बिना वजह घर से निकले 70 से अधिक व्यक्तियों को क्वारंटीन किया गया है। जिनमें से 30 से अधिक व्यक्ति शहर में क्वारंटीन कराए गए हैं। मंगलवार को सख्ती और बढ़ाई जाएगी।


सीओ सिटी अरविंद बेरड ने बताया कि रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा सोमवार से शुरू हो गया है। इस कोरोना संक्रमण की चेन तोडऩे के लिए लोगों से घरों में ही रहने की अपील की है। इसके चलते दोपहर को पुलिस फोर्स की ओर से पैदल मार्च निकाला गया।

जिसमें पुलिस थानों का जाब्ता, पुलिस लाइन का जाब्ता, आरएसी के जवान व क्यूआरटी के हथियारबंद जवानों सहित अधिकारी शामिल हुए। शहर के विभिन्न बाजारों, चौराहों, कॉलोनियों व मोहल्लों में पैदल मार्च व फ्लैग मार्च निकाला गया।

पुलिस ने नाकों पर लोगों की जांच की और उनके घर से आने की जानकारी मांगी। इस पर जिले में बिना वजह घरों से बाहर आए 70 से अधिक लोगों को पकडकऱ क्वारंटीन किया गया है। शहर में पकड़े गए गए 30 से अधिक लोगों को साधुवाली स्थित प्रेरणा कोविड सेंटर में क्वारंटीन किया गया है।

जहां सभी के कोरोना के सैंपल कराए जाएंगे और जांच में कोरोना नेगेटिव आने के बाद ही छोड़ा जाएगा। इसके अलावा बिना मास्क, सोशल डिस्टेसिंग की पालना नहीं करने वालों के चालान किए गए हैं।


हर व्यक्ति दिखा रहा दवा की पर्ची
- सीओ सिटी ने बताया कि पुलिस की ओर से की जा रही सख्ती के दौरान शाम को पांच से आठ बजे तक शहर में लगाए गए नाकों पर पुलिस की ओर से सख्ती बरती गई तथा लोगों से उनके जाने के संबंध में जानकारी ली गई।

नाकों पर हर व्यक्ति की ओर से एक दवा की पर्ची दिखाई जा रही है कि वह दवा लेने जा रहा है। कोई पर्ची 2014 की है और इसके बाद की दिखा रहा है। लोग दी गई छूट का बेजा फायदा उठा रहे हैं। ऐसे लोगों की मंगलवार से पूरी जांच कराई जाएगी और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।


पुलिस की ओर से जिले में की गई कार्रवाई
-सोशल डिस्टेसिंग नहीं रखने पर-257 पर जुर्माना
-बिना मास्क लगाए घूमने पर -121 पर जुर्माना
- सार्वजनिक स्थान पर थूकते पाने पर - 90 पर जुर्माना
- एमवी एक्ट के तहत किए चालान- 387
- जिले में वाहन किए गए सीज- 100
- बिना वजह घूमते क्वारंटीन कराए- 70


इनका कहना है
- कोरोना संक्रमण की चेन तोडऩे के लिए पुलिस ने सख्ती शुरू कर दी है और मंगलवार से पुलिस की ओर से सख्ती बढ़ाई जाएगी। जो व्यक्ति दवा लाने का बहाना लेकर बाहर घूमते पाए जाएंगे, उनकी पर्ची का सत्यापन कराया जाएगा। यदि गलत पाए गए तो उनके सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। इसके लिए सभी पुलिसकर्मियों को निर्देश दिए गए हैं। लोग घरों में रहे और बिना वजह बाहर नहीं निकलें, तभी कोरोना को हराया जा सकता है।
राजन दुष्यंत, पुलिस अधीक्षक श्रीगंगानगर

Raj Singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned