scriptभारतीय सीमा को लांघने का प्रयास करते समय जवानों की गोली से मारे गए पाक नागरिक का पोस्टमार्टम | Post-mortem of Pak civilian killed by jawans shot while trying to cros | Patrika News
श्री गंगानगर

भारतीय सीमा को लांघने का प्रयास करते समय जवानों की गोली से मारे गए पाक नागरिक का पोस्टमार्टम

– बीएसएफ के सूबेदार ने दर्ज कराया मामला, पाकिस्तानी रेंजर्स को सौंपने के लिए होगी फ्लैग मिटिंग

श्री गंगानगरMar 06, 2021 / 11:32 pm

Raj Singh

भारतीय सीमा को लांघने का प्रयास करते समय जवानों की गोली से मारे गए पाक नागरिक का पोस्टमार्टम

भारतीय सीमा को लांघने का प्रयास करते समय जवानों की गोली से मारे गए पाक नागरिक का पोस्टमार्टम

अनूपगढ़. भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा की कैलाश चौकी के पास शुक्रवार शाम को जीरो लाइन को पार कर तारबंदी की तरफ बढ़ रहे एक संदिग्ध को सीमा सुरक्षा बल के जवानों चेतावनी के बाद भी नहीं रुकने पर गोली मारकर ढेर कर दिया। इस संबंध में शनिवार को बीएसएफ की ओर से रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाकर शव को रखवा दिया है। पुलिस के अनुसार घुसपैठ करते समय मारे गए पाक नागाकिर की उम्र करीब तीस से चालीस साल के बीच है। इस व्यक्ति के पास से पाकिस्तानी करंसी का एक दस का नोट, एक बेर व पान मसाला मिला है।

थानाधिकारी सुरेंद्र सिंह ने बताया कि सीमा सुरक्षा बल के मेजर सूबेदार पोरस कुमार निवासी गांव राधोपुर,तहसील नाथनगर जिला भागलपुर ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि शुक्रवार शाम साढ़े सात बजे जवानों ने बीएस बाड़ के पास पाक नागरिक की आवाजाही देखी। जवानों ने उसे वहीं रूककर आत्मसम्पर्ण करने की चुनौती दी। लेकिन पाक नागरिक ने तारबंदी की तरफ आना जारी रखा।
बार-बार सचेत करने के बाद भी जब पाक नागरिक नहीं रूका तो सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने उसे गोली मार मारकर ढेर कर दिया। जिससे पाकिस्तान नागरिक की मौके पर ही मौत हो गई। यह घटना बीओपी से 500 मीटर दूरी पर पिल्लर नम्बर 368/1 के पास बीएस बाड़ से 15 फीट पर घटित हुई।
सीमा सुरक्षा बल के सूबेदार की रिपोर्ट के बाद पाक नागरिक के शव का पोस्टमार्टम करवाकर डी फ्रिज में रखवाया गया हैं। संभतया पाक रेंजर्स के साथ फ्लैग मिटिंग के बाद पाक नागरिक के शव को रेंजर्स को सौंपा जाएगा।
थानाधिकारी ने बताया कि इससे पूर्व सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों की सूचना पर जीरो लाइन के पास मौका मुआयना किया गया। उन्होंने बताया कि पाक नागरिक के पास से किसी तरह का परिचय पत्र नहीं मिलने के कारण उसकी शिनाख्त नहीं हो पाई हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो