scriptटेक्नीशियन सहित 18 अन्य को हटाने की तैयारी | Preparation to remove 18 others including technician | Patrika News
श्री गंगानगर

टेक्नीशियन सहित 18 अन्य को हटाने की तैयारी

-मुख्यमंत्री नि:शुल्क दवा योजना में हैं तैनात
 

श्री गंगानगरMar 04, 2018 / 08:03 am

pawan uppal

medical

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने मुख्यमंत्री नि:शुल्क जांच और दवा योजना में कार्यरत 14 जीएनएम को एक मार्च को बाहर का रास्ता दिखा दिया।

श्रीगंगानगर.

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने मुख्यमंत्री नि:शुल्क जांच और दवा योजना में कार्यरत 14 जीएनएम को एक मार्च को बाहर का रास्ता दिखा दिया। अब लैब टेक्नीशियन, सहायक कर्मचारी, कंप्यूटर ऑपरेटर, सहायक कर्मचारी और हेल्पर सहित 18 जनों को हटाने के लिए मौखिक आदेश जारी कर दिए गए हैं। तीन दिन से इन कर्मचारियों की हाजिरी रजिस्टर में नहीं लगवाई जा रही। प्रभावित होने वाले कर्मियों का तर्क है कि हटाने से पहले उन्हें नोटिस जारी किए जाने चाहिए थे।
उल्लेखनीय है कि जिला चिकित्सालय में वर्ष 2013 में 20 नर्सिंगकर्मी, 20 लैब एसिस्टेंट और 15 डीडीसी हेल्पर की नियुक्ति संविदा पर की गई थी। जिला चिकित्सालय में जेएसएसवाई में दस, एफबीएनसी में छह, एमटीसी में एक और एनसीडी में तीन पद लंबे समय से रिक्त हैं। इन कर्मियों को इन पदों पर समायोजित किया जा सकता है।

अब इन पर कार्रवाई संभव
जिला चिकित्सालय में मुख्यमंत्री नि:शुल्क दवा योजना में लैब टेक्नीशियन विवेक सचदेवा, आकाश बतरा, रोशन लाल, रोहित शर्मा, नवीन कुमार, आदराम, कंप्यूटर ऑपरेटर अशोक कुमार, दीदार सिंह, रेडियोग्राफर सुरेंद्र कुमार, प्रमोद कुमार, रामकुमार, सहायक कर्मचारी धर्मवीर, राधेश्याम, नवीन यादव, हेल्पर रेखा, अंजू देवी, राजेश नेगी व मुकेश कुमार आदि शामिल हैं।

चिकित्सा सेवाएं हो रही प्रभावित
नर्सिंग कर्मी व लैब टेक्नीशियन हटाने के कारण जिला चिकित्सालय में चिकित्सा सेवाएं प्रभावित होंगी। गायनिक वार्ड में पीएनसी, लैबर रूम आदि में प्रसूता, गर्भवती महिलाओं और अन्य रोगियों की अधिकता के कारण चिकित्सा और जांच सेवाएं प्रभावित होंगी। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने मुख्यमंत्री नि:शुल्क जांच और दवा योजना में कार्यरत 14 जीएनएम को एक मार्च को बाहर का रास्ता दिखा दिया। 

14 नर्सिंग कर्मियों को हटाने की कार्रवाई की गई है। अब 18 लैब टेक्नीशियन, कंप्यूटर ऑपरेटर, सहायक कर्मचारी और हेल्पर को सरकार अन्य योजना में समायोजित करने की छूट देती है तो उसके अनुरूप कार्रवाई की जाएगी। ऐसा नहीं होने पर भुगतान में मुश्किल आ रही है। इस मामले में पीएमओ सोमवार को अंतिम निर्णय करेंगी।
डॉ.प्रेम बजाज, उप नियंत्रक, राजकीय जिला चिकित्सालय, श्रीगंगानगर।

Home / Sri Ganganagar / टेक्नीशियन सहित 18 अन्य को हटाने की तैयारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो