script38 करोड़ गबन की राशि से खरीदे गए तीन मकान व एक दुकान जब्त कर किया अटैच | Property attached in 38 Caror fraud case in Education department | Patrika News
श्री गंगानगर

38 करोड़ गबन की राशि से खरीदे गए तीन मकान व एक दुकान जब्त कर किया अटैच

Fraud in Education department : मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में 38 करोड़ रुपए के गबन मामले में अपने खातों में 6 करोड़ रुपए जमा कराने के मामले में रिमांड पर चल रहे आरोपी तरुण योगी की ओर से खरीदे गए तीन मकान व एक दुकान को पुलिस ने जब्त कर मामले से अटैच किया है।

श्री गंगानगरNov 18, 2019 / 11:32 am

jainarayan purohit

38 करोड़ गबन की राशि से खरीदे गए तीन मकान व एक दुकान जब्त कर किया अटैच

38 करोड़ गबन की राशि से खरीदे गए तीन मकान व एक दुकान जब्त कर किया अटैच

श्रीगंगानगर. मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में 38 करोड़ रुपए के गबन मामले में अपने खातों में 6 करोड़ रुपए जमा कराने के मामले में रिमांड पर चल रहे आरोपी तरुण योगी की ओर से खरीदे गए तीन मकान व एक दुकान को पुलिस ने जब्त कर मामले से अटैच किया है।
इस संपत्ति की कीमत करोड़ों रुपए में है। तरुण योगी के साथ गिरफ्तार हुए एक आरोपी को न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया तथा तरुण योगी व एक अन्य को रिमांड पर लिया है। पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है।
पुरानी आबादी थाना प्रभारी रणजीत सिंह ने बताया कि 38 करोड़ गबन मामले में बीते गुरुवार को वैशाली नगर सदर निवासी तरुण कुमार योगी पुत्र श्यामलाल, श्यामलाल, बोदीवाला फाजिल्का पंजाब निवासी भूपेन्द्र ने हाईकोर्ट के आदेश पर श्रीगंगानगर न्यायिक मजिस्टे्रट संख्या एक में सरेंडर किया था। इस पर तीनों आरोपियों को कोर्ट से गिरफ्तार किया गया था। जिनको तीन दिन के रिमांड पर लिया था।
इनको पेश कर दौबारा रिमांड पर लिया। आरोपियों ने अपने नाम के कई खातों में गबन की राशि के 6 करोड़ रुपए जमा कराए थे। इस मामले में पुलिस ने रविवार को आरोपी तरुण योगी की सूचना के बाद पुलिस ने सुखाडिय़ा शॉपिंग सेंटर में स्थित दो मंजिला दुकान, नंद विहार कॉलोनी में दो मंजिला निर्माणाधीन मकान तथा वैशाली नगर में निर्माणाधीन दो मंजिला दो मकानों को जब्त कर मामले से अटैच किया गया है। यह दुकान व तीनों मकान तरुण योगी ने अपने परिवार के सदस्यों के बैंक खातों में जमा हुई गबन की राशि से खरीदे थे।
पूछताछ के बाद तीनों आरोपियों को अदालत में पेश किया गया, जहां से तरुण योगी व उसके पिता श्यामलाल को 19 नवंबर तक रिमांड पर लिया गया है। वहीं आरोपी भूपेन्द्र को न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया। पुलिस आरोपियों से गहनता से पूछताछ कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो