scriptएडीजे भर्ती में वकील कोटा खत्म किए जाने के विरोध में प्रदेशभर के अधिवक्ता मनाएंगे विरोध दिवस | Protestors will celebrate the protest day in protest | Patrika News
श्री गंगानगर

एडीजे भर्ती में वकील कोटा खत्म किए जाने के विरोध में प्रदेशभर के अधिवक्ता मनाएंगे विरोध दिवस

https://www.patrika.com/sri-ganganagar-news/
 

श्री गंगानगरFeb 06, 2019 / 08:59 pm

surender ojha

Protestors will celebrate the protest day in protest

एडीजे भर्ती में वकील कोटा खत्म किए जाने के विरोध में प्रदेशभर के अधिवक्ता मनाएंगे विरोध दिवस

श्रीगंगानगर। अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश भर्ती में वकीलों का कोटा खत्म किए जाने के विरोध में प्रदेश भर में अधिवक्ताओं में रोष व्याप्त है। इस संबंध में शुकवार को प्रदेश भर के वकील विरोध दिवस के रूप में मनाएंगे और अदालती कामकाज का बहिष्कार कर हड़ताल पर रहेंगे।
बार कौसिंल ऑफ राजस्थान के आह्वान पर विरोध दिवस मनाने का निर्णय लिया गया है। बार संघ के अध्यक्ष जसवीर सिंह मिशन ने बताया कि व्यापक स्तर पर हड़ताल करने के लिए गुरुवार दोपहर को बार संघ सभागार में वकीलों की आमसभा बुलाई गई है।
इस बैठक में यह तय किया जाएगा कि शुक्रवार को किसी भी सूरत में वकील कोर्ट में पेश नहीं होंगे। इस संबंध में जिला कलक्टर और जिला सैशन जज को ज्ञापन देकर अधिवक्ताअेां की इस एक सूत्री मांग रखी जाएगी। मिशन ने बताया कि बार कौसिंल ऑफ राजस्थान के चैयरमैन सुशील शर्मा की अगुवाई में वकीलों का एक शिष्टमंडल राजस्थान उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधिपति के समक्ष पेश हुआ और एडीजे भर्ती में वकीलों का कोटा खत्म किए जाने के आदेश को वापस बहाल रखने की मांग की थी।
लेकिन यह वार्ता सिरे नहीं चढ़ पाई है। इस संबंध में बार कौसिंल ऑफ राजस्थान के आह्वान पर हड़ताल रखी जाएगी। ऐसा नहीं होने पर प्रदेश स्तर गठित अधिवक्ताओं की कोर कमेटी के आदेश पर 23 व 24 फरवरी को आयोजित होने वाली एडीजे भर्ती परीक्षा का विरोध करते हुए इन परीक्षा केन्द्रों का घेराव किया जाएगा।
ज्ञात रहे कि अब तक एडीजे भर्ती में वकीलों का एक कोटा था, इस कोटे में सीटें भी सीमित थी। वकीलों से अब तक कई एडीजे भी बन चुके है। लेकिन पिछले दिनों राजस्थान हाइकोर्ट ने एडीेजे भर्ती में वकीलों का कोटा समाप्त कर दिया है। इससे वकील समुदाय में रोष व्याप्त है।

Home / Sri Ganganagar / एडीजे भर्ती में वकील कोटा खत्म किए जाने के विरोध में प्रदेशभर के अधिवक्ता मनाएंगे विरोध दिवस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो