scriptरेमडेसिविर की कालाबाजारी में एमआर सहित दो की गिरफ्तारी व लक्ष्य से पूछताछ के बाद होगा खुलासा | Remedesvir's black marketing will reveal the arrest of two, including | Patrika News
श्री गंगानगर

रेमडेसिविर की कालाबाजारी में एमआर सहित दो की गिरफ्तारी व लक्ष्य से पूछताछ के बाद होगा खुलासा

पुलिस बरामद किए दोनों इंजेक्शनों पर कटे हुए बेच नंबर

श्री गंगानगरMay 18, 2021 / 11:58 pm

Raj Singh

रेमडेसिविर की कालाबाजारी में एमआर सहित दो की गिरफ्तारी व लक्ष्य से पूछताछ के बाद होगा खुलासा

रेमडेसिविर की कालाबाजारी में एमआर सहित दो की गिरफ्तारी व लक्ष्य से पूछताछ के बाद होगा खुलासा

श्रीगंगानगर. पुलिस की ओर से रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी का खुलासा करते हुए गिरफ्तार एक होलसेल विक्रेता, एक मेडिकल दुकानदार सहित पांच जनों रविवार को न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया था। इंजेक्शन कहां अलॉट हुए और कहां से लाए गए। जिसकी पुलिस जांच में जुटी है। इंजेक्शन पर बेच नंबर कटे हुए होने के कारण रेकॉर्ड नहीं मिल पा रहा है। अब पुलिस को उम्मीद है कि एमआर व अन्य आरोपी की गिरफ्तारी तथा न्यायिक अभिरक्षा में भेजे गए आरोपी लक्ष्य से पूछताछ के बाद ही इंजेक्शन लाने का खुलासा हो सकता है।

पुलिस ने बताया कि इंजेक्शन वाले मामले में पांचों आरोपियों को रविवार को अदालत में पेश किया गया था, जहां उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया था। इस मामले में पुलिस फरार चल रहे एमआर व एक अन्य आरोपी की तलाश कर रही है। इन दिनों के गिरफ्तार होने तथा न्यायिक अभिरक्षा में भेजे गए लक्ष्य से पूछताछ के बाद ही पता चल सकेगा की इंजेक्शन कहां से लाए गए थे। पुलिस की ओर से बरामद किए गए इंजेक्शनों पर बेच नहीं सही नहीं होने के कारण उनका रेकॉर्ड पता नहीं लग पा रहा है। जिसमें पूछताछ में ही खुलासा होने की उम्मीद है।

पुलिस ने बताया कि किसी भी अस्पताल में भर्ती कोरोना मरीज को इंजेक्शन अलॉट होते हैं और उन इंजेक्शनों को नर्सिंगकर्मी ग्लूकोज की बोतल में डालकर लगाते हैं। यदि एक मरीज को चार इंजेक्शन अलॉट हुए और इनमें से तीन इंजेक्शन मरीज को लगा दिए। इसी दौरान उसकी मौत हो गई, तो रेकॉर्ड में चारों इंजेक्शन लगाना दर्शाया दिया गया होगा। वहां से एक इंजेक्शन इधर-उधर कर दिया, जो कालाबाजारी करने वालों तक पहुंचाया गया। पुलिस को अभी तक यह जानकारी नहीं मिल पाई है कि यह किस हॉस्पिटल में से इंजेक्शन बाहर आया है।

चर्चा सरकारी अस्पताल से आने की
– वहीं एक ऑडियो व लोगों में चर्चा है कि संभवतय यह इंजेक्शन राजकीय चिकित्सालय से बाहर आए हैं और इनको बाहर कालाबाजारी करने वालों तक पहुंचाने में वरिष्ठ कर्मचारी के पुत्र का हाथ है। इस कर्मचारी का पुत्र के संबंध एक आरोपी से बताए जा रहे हैं। इसलिए अब पुलिस आरोपी को फिर से अदालत से रिमांड पर लेगी और गहनता से पूछताछ करेगी। इसके बाद ही इंजेक्शन आने के संबंध में खुलासा हो सकेगा।
ये था मामला
जिला विशेष टीम प्रभारी कश्यप सिंह के नेतृत्व में टीम लगी हुई है।
टीम प्रभारी को मुखबिर से सूचना मिली थी कि कुछ लोग कोरोना मरीजों को लगने वाले रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी कर 27 हजार रुपए में बेच रहे हैं। इस पर सूचना एकत्रित कराई गई। विशेष टीम के साथ बोगस ग्राहक को बीरबल चौक स्थित राजेन्द्र मेडिकल स्टोर पर भेजा गया। जहां मेडिकल स्टोर वाले ने दूसरे दिन आने की बात कही। इस पर गुरुवार को बोगस ग्राहक फिर इंजेक्शन लेने पहुंच गया। जहां 27 हजार रुपए में एक इंजेक्शन देना तय हुआ।
मेडिकल स्टोर वाले ने कुछ देर रुकने को कहा। मांग के अनुसार मेडिकल स्टोर वाले ने एक युवक से दो रेमडेसिविर इंजेक्शन मंगवाए। ग्राहक ने पास ही घेराबंदी किए खड़ी पुलिस टीम को ईशारा कर दिया और स्पेशल टीम व जवाहरनगर पुलिस थाने से एसआई आदेश कुमार मय जाब्ते के स्टोर संचालक डी ब्लॉक निवासी लोकेश कुमार पुत्र चंद्रप्रकाश गोयल व इंजेक्शन लेकर आने वाले युवक को दबोच लिया।
इससे दो इंजेक्शन बरामद कर लिए। पुलिस ने आरोपियों से पूछताछ की तो पता चला कि यह इंजेक्शन आरके डिस्ट्रीब्यूटर संचालक गणपति नगर निवासी साहिल गोयल पुत्र पवन से लेकर आया है। पुलिस ने साहिल गोयल को भी गिरफ्तार कर लिया।
वहीं आरके डिस्ट्रीब्यूटर के यहां कार्य करने वाले हाउसिंग बोर्ड हनुमान मंदिर के पास निवासी गौरव पुत्र मदनलाल अरोडा व इंजेक्शन की कालाबाजरी के लिए ग्राहक लाने वाले गणपति मेडिकल पर कार्य करने वाले वृद्धाश्रम रोड निवासी सुभाष पुत्र आशाराम को बिना लाइसेंस व बिना डॉक्टर की पर्ची के इंजेक्शन रखने व मिलकर षड्यंत्र पूर्वक कालाबाजारी करने के मामले में गिरफ्तार किया था। बाद में एक अन्य आरोपी लक्ष्य को भी गिरफ्तार किया था।

Home / Sri Ganganagar / रेमडेसिविर की कालाबाजारी में एमआर सहित दो की गिरफ्तारी व लक्ष्य से पूछताछ के बाद होगा खुलासा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो