scriptडेढ साल से अटका सडक़ निर्माण, लोग हो रहे परेशान | Road construction stopped since last one and half year | Patrika News
श्री गंगानगर

डेढ साल से अटका सडक़ निर्माण, लोग हो रहे परेशान

https://www.patrika.com/sri-ganganagar-news/

श्री गंगानगरNov 13, 2018 / 05:23 pm

jainarayan purohit

Road

डेढ साल से अटका सडक़ निर्माण, लोग हो रहे परेशान

श्रीबिजयनगर.

कस्बे के वार्ड नंबर 7,8,9 में नई धान मंडी रोड से पुराने पोस्ट ऑफिस तक नगर परिषद की ओर से करवाया जा रहा सडक़ निर्माण लोगों की परेशानी का कारण बना हुआ है। यहां भूमि आवंटन को लेकर हुई गलती के कारण डेढ वर्ष से चल रहा यह निर्माण पूरा होने का नाम नहीं ले रहा है।
जानकारी के अनुसार नगरपालिका ने जल संसाधन विभाग की आरसीपी कालोनी से सडक़ की चौड़ाई बढाने के लिए जमीन अधिग्रहण की थी। करीब 18 माह पहले नगरपालिका ने सडक़ के पुन:निर्माण के लिए 49 लाख रुपए का बजट पारित कर वर्क आर्डर जारी किया था।
इस निर्माण कार्य के दौरान सडक़ की चौड़ाई बढ़ाई जानी थी। ऐसे में यहां बने नाले को भी करीब दस फुट दूर दीवार की ओर बनाया जाना था। यहां नाला निर्माण तो शुरू हुआ लेकिन आधी दूरी तक पहुंचने के बाद आगे न्यायालय भवन के लिए प्रस्तावित भूमि राह में बाधा बन गई। असल में यह भूमि पूर्व में न्यायालय भवन के लिए आवंटित है तथा इसी रास्ते से नाला बनाया जाना था, ऐसे में न्यायालय प्रशासन ने नगर पालिका को यह भूमि पूर्व में आवंटित होने जानकारी दी। इस पर निर्माण रुकवा दिया गया।
वहीं अब तक सडक़ निर्माण नहीं होने से इस मार्ग पर पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है। नगरपालिका के कनिष्ठ अभियंता मोहनलाल ने बताया कि सडक़ निर्माण की जगह के आगे कोर्ट की भूमि होने के कारण नाले का निर्माण नहीं हो पाया है।

Home / Sri Ganganagar / डेढ साल से अटका सडक़ निर्माण, लोग हो रहे परेशान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो