scriptरुचि के अनुसार करें विषय का चयन | Selection of Topics as Interested | Patrika News
श्री गंगानगर

रुचि के अनुसार करें विषय का चयन

-अरोड़वंश कॅरियर इंस्टीट्यूट शुरू
 

श्री गंगानगरMay 21, 2018 / 07:10 am

pawan uppal

institute

रुचि के अनुसार करें विषय का चयन

श्रीगंगानगर.

विद्यार्थी जब भी दसवीं तक अध्ययन के बाद विषय का चयन करे तो यह ध्यान रखे कि उसे क्या पसंद है। वह इस पर नहीं जाए कि उसके आसपास के लोगों ने किन विषयों के साथ पढ़ाई की है। शहर के अरोड़वंश पब्लिक स्कूल में रविवार को अरोडवंश कैरियर इंस्टीट्यूट के उद्घाटन अवसर पर वक्ताओं ने कुछ इन्हीं शब्दों में अपनी बात कही। इंस्टीट्यूट की स्थापना श्री अरोड़वंश सनातनधर्म मंदिर ट्रस्ट की ओर से की गई है।

मुख्य वक्ता उपखंड अधिकारी यशपाल आहूजा ने कहा कि किसी भी विद्यार्थी को कामयाब होने के लिए गंभीरता और निरंतरता के सिद्धान्त को अपनाना जरूरी है। कार्यक्रम से पूर्व अतिथियों ने अरूट महाराज की प्रतिमा पर माल्पार्पण किया तथा सरस्वती के चित्र के समक्ष पुष्प अर्पित कर दीप प्रज्ज्वलन किया। कार्यक्रम के दौरान विशेषज्ञों ने विद्यार्थियों से सीधा संवाद किया। ट्रस्ट अध्यक्ष कपिल असीजा ने कहा कि इंस्टीट्यूट की स्थापना शिक्षा के क्षेत्र में बड़ा कदम साबित होगी। अरोड़वंश पब्लिक स्कूल के प्रिंसीपल सचिन कुमार कुक्कड़ ने आगन्तुकों का स्वागत किया।
उप रजिस्ट्रार (सहकारी समितियां) दीपक कुक्कड़ ने समाज के लोगों के सहयोग के लिए आभार जताया। उन्होंने इंस्टीट्यूट में आरएएस, शिक्षक ग्रेड प्रथम व द्वितीय और बैंकिंग के बैच सोमवार से ही शुरू होने की जानकारी दी।

सेल्स टैक्स विभाग में पदस्थापित एसीटीओ संजय अरोड़ा, शिक्षाविद् कैलाश भसीन, होटल मैनेजमेंट विशेषज्ञ नीर अरोड़ा, नर्सिंग व पैरामेडिकल कोर्सेज के विशेषज्ञ देवेंद्र छाबड़ा, सेल्स टैक्स अधिकारी अमित चराया, बंकिंग क्षेत्र के विशेषज्ञ संजीव सेतिया, यशपाल असीजा, मनोहरलाल चावला, नगर पालिका के अधिशाषी अधिकारी संतलाल मक्कड़, आयकर अधिकारी आकाश डोडा आदि ने संबोधित किया। ट्रस्ट के सचिव दीपक मिड्ढ़ा ने आभार जताया। दी गंगानगर क्लब के निर्विरोध अध्यक्ष निर्वाचित हुए ट्रस्ट के उपाध्यक्ष यश रिंकू मिड्ढ़ा का अभिनंदन किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो