Video : दीपोत्सव सिर पर सीवरेज कंपनी खोद रही सड़कें

vikas meel

Publish: Oct, 13 2017 09:09:48 (IST)

Sri Ganganagar, Rajasthan, India
Video : दीपोत्सव सिर पर सीवरेज कंपनी खोद रही सड़कें

सिर्फ पांच दिन बाद 19 अक्टूबर को दीपावली है पर सीवरेज कंपनी काम निपटाने में जल्दबाजी दिखा रही है।


श्रीगंगानगर.

सिर्फ पांच दिन बाद 19 अक्टूबर को दीपावली है पर सीवरेज कंपनी काम निपटाने में जल्दबाजी दिखा रही है। इससे लोगों को परेशानी हो रही है। ग्राम पंचायत पांच ई छोटी में रामदेव कॉलोनी, हनुमान नगर और कैलाशपुरी में सीवरेज का काम चल रहा है।

रामदेव कॉलोनी में एक गली में बुधवार शाम को सड़क खुदाई के बाद पाइप लाइन डाली जा चुकी थी। इसमें ग्रिट आदि डालकर उसे मिट्टी से पाटने का काम चल रहा था। इससे चारों तरफ इतनी मिट्टी उड़ रही थी जैसे अंधड़ आ गया हो। लोग दीपावली के उपलक्ष्य में जहां घरों की साफ-सफाई में जुटे हैं वहीं इस काम से उनके किए-कराए पर पानी फिर रहा है।

धूल मिट्टी उडऩे से हो रही परेशानी
त्योहार के अवसर पर सीवरेज का काम जारी रहने से फिलहाल परेशानी हो रही है। धूल मिट्टी उड़ती है। घरों तक आने का रास्ता बंद हो गया है।
-रामसिंह, वार्डवासी, रामदेव कॉलोनी

सड़कें तोडऩे से हो रही दिक्कत
सीवरेज के काम के लिए सड़कें तोड़ दी गई है। पीछे कई गलियों में भी यही हाल है। ठेकेदार ने दीपावली तक सड़क निर्माण का आश्वासन दिया था परन्तु ऐसा हुआ नहीं है।
-महावीर प्रसाद, वार्डवासी, रामदेव कॉलोनी

भविष्य के लिए ठीक हो रहा काम
सीवरेज के काम के कारण अभी परेशानी आ रही है परन्तु भविष्य में सभी को राहत मिलने वाली है। लोग जानते हैं कि मोहल्ले में जल्द सीवरेज कनेक्शन होते हैं तो लोगों को गंदगी से निजात मिल जाएगी।
-सन्नी जांगिड़, वार्डवासी, रामदेव कॉलोनी

सड़क धंसने का खतरा
ठेकेदार पाइप डालने के बाद नाली में भरने वाली मिट्टी को जमा नहीं रहा है जिससे इस पर सड़क बनने के बाद धंसने का खतरा रहेगा। इसका उन्होंने ऐतराज भी जताया है।
-सुनीता सिंगाठिया, सरपंच, ग्राम पंचायत, 5 ई छोटी

दीपावली के पहले भर देंगे सभी गड्ढे
दीपावली के मौके पर नागरिकों को किसी तरह की परेशानी नहीं हो इसके लिए वे समय त्योहार से पहले सभी गड्ढों को भरवा देंगे। काम शैड्यूल के अनुरूप हो रहा है।
-वीरेन्द्र कुमार यादव, ठेकेदार, एल एंड टी

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned