scriptकभी धुंध तो कभी ट्रैक के कार्य का ‘बहाना’,एक माह के लिए आज से बंद होगी तूफान | Sometimes mist and sometimes 'excuse' of the work of the track, the st | Patrika News
श्री गंगानगर

कभी धुंध तो कभी ट्रैक के कार्य का ‘बहाना’,एक माह के लिए आज से बंद होगी तूफान

https://bit.ly/2m0A1NZ
 

श्री गंगानगरDec 14, 2019 / 12:01 pm

Krishan chauhan

कभी धुंध तो कभी ट्रैक के कार्य का ‘बहाना’,एक माह के लिए आज से बंद होगी तूफान

कभी धुंध तो कभी ट्रैक के कार्य का ‘बहाना’,एक माह के लिए आज से बंद होगी तूफान

कभी धुंध तो कभी ट्रैक के कार्य का ‘बहाना’,एक माह के लिए आज से बंद होगी तूफान

श्रीगंगानगर. श्रीगंगानगर से हावड़ा के बीच चलने वाली उद्यान आभा तूफान एक्सप्रेस गाड़ी कभी धुंध तो कभी ट्रैक का कार्य का बहाना बनाकर शुक्रवार को 13 जनवरी 2020 तक गाड़ी बंद कर दी जाएगी। रेलवे इस गाड़ी को दिसंबर और जनवरी माह में पिछले 12 साल से कोई ना कोई बहाना बनाकर लंबी दूरी की रात्रिकालीन इस गाड़ी को बंद कर दिया जाता है। इसको लेकर इलाके की जनता और जनप्रतिनिधि चुप्पी साधे रखते हैं।
इस बार रेलवे ने गाड़ी बंद करने का कारण इलाहाबाद डिवीजन के कानपुर टूटला मार्ग पर गोविंदपुरी भीमसेन स्टेशन के मध्य डबल ट्रैक के लिए ट्रैफिक ब्लॉक लेना बताया है। उल्लेखनीय है कि पिछली बार इस गाड़ी को दो माह के लिए आगरा कैंट से हावड़ा तक बंद की थी। वहीं श्रीगंगानगर से अंबाला तक गाड़ी चलती रही। दो साल पहले रेलवे ने इस गाड़ी को श्रीगंगानगर से हावड़ा तक बंद कर दिया गया। इस गाड़ी के बंद होने पर ‘राजस्थान पत्रिका’ ने सवाल उठाए गए तो फिर रेलवे बोर्ड ने इस गाड़ी को श्रीगंगानगर से अंबाला कैंट तक चालू कर दिया।
——————-

दस-पंद्रह साल से बंद की जा रही गाड़ी–रेल से जुड़े लोगों का कहना है कि रेलवे हर साल उद्यान आभा तूफान एक्सप्रेस गाड़ी को बंद करने के लिए कोई न कोई बहाना बना लेता है। रेलवे ने इस गाड़ी को अधिकांश बार बंद करने के लिए धुंध व घने कोहरे का बहाना बनाया। इस बार रेलवे ट्रैक का कार्य करना बताया है। रेलवे इस गाड़ी को दस से पंद्रह वर्ष से इस गाड़ी को एक माह से लेकर डेढ़ व दो माह तक स्थगित करता रहा है।
—————-

दिल्ली के लिए अच्छी गाड़ी—यह गाड़ी हावड़ा से चलकर श्रीगंगानगर सुबह 7.10 बजे आती है और रात्रि को श्रीगंगानगर से नौ बजे वापस हावड़ा के लिए रवाना होती है। हालांकि श्रीगंगानगर से दिल्ली के लिए रात्रिकालीन सराय-रोहिला सुपरफास्ट गाड़ी 10.40 बजे चलती है। इस गाड़ी का किराया उद्यान आभा तूफान एक्सप्रेस से अधिक है। इस कारण आम यात्री दिल्ली सहित अन्य राज्यों में उद्यान आभा से ही यात्रा करना पंसद करते हैं।

Home / Sri Ganganagar / कभी धुंध तो कभी ट्रैक के कार्य का ‘बहाना’,एक माह के लिए आज से बंद होगी तूफान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो