scriptश्रीगंगानगर में विशेष अभियान के पहले दिन मची खलबली | Special campaign in Sriganganagar caused panic | Patrika News
श्री गंगानगर

श्रीगंगानगर में विशेष अभियान के पहले दिन मची खलबली

Special campaign in Sriganganagar caused panic- बिना मास्क घूम रहे 124 लोगों के काटे चालान, 19 हजार 200 का वसूला जुर्माना.

श्री गंगानगरNov 23, 2020 / 11:31 pm

surender ojha

श्रीगंगानगर में विशेष अभियान के पहले दिन मची खलबली

श्रीगंगानगर में विशेष अभियान के पहले दिन मची खलबली

श्रीगंगानगर. कोरोना संक्रमण के बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए राज्य सरकार की नई गाइड लाइन की पालना में जिला प्रशासन की ओर से शुरू किए गए विशेष अभियान के पहले दिन सोमवार को दिनभर बिना मास्क घूम रहे लोगों के चालान काटने का असर दिखाई दिया।
हालांकि लोग पांच सौ रुपए जुर्माना से बचने के लिए अपने मुंह पर मास्क लगाते हुए घर से बाहर निकले। इसके बावजूद कई लोग बिना मास्क ही बाजार में घूम रहे थे।

इस बीच उपखंड अधिकारी के निर्देश पर नायब तहसीलदार की अगुवाई में अलग अलग टीमों ने सुखाडि़या सर्किल, बीरबल चौक, लक्कड़मंडी रोड, मुख्य बाजार, गोलबाजार, गौशाला मार्ग पर 124 लोगों को बिना मास्क पर काबू कर उनसे 19 हजार 200 रुपए का चालान किया।
इस टीम ने गौशाला मार्ग पर कई ब्रांडेड रेडीमेड कपड़ों के शोरूम के अंदर जाकर वहां ग्राहकों की चैकिंग की। कई ग्राहकों ने मास्क नहीं लगा रखे थे, इस टीम ने एेसे ग्राहकों के चालान भी काटे।
इधर, नगर परिषद के स्वच्छता निरीक्षक रमनदीप कौर और पैरोकोर प्रेम चुघ की अगुवाई में टीम ने गंगासिंह चौक पर बैंक के बाहर बिना मास्क पर बैंक के बाहर और अंदर जाकर समझाइश की। इस दौरान बैंक के ग्राहकों को मास्क का भी वितरण किया।
इधर, प्रदेश में मास्क पहनाओ ऑनलाइन वितरण में हमारा जिला चौथे पायदान पर है। प्रदेश में सात नगर निगम, ३४ नगर परिषद और १८८ नगर पालिकाएं है।
ऑनलाइन मास्क वितरण प्रक्रिया में पहले नम्बर पर जयपुर में ११ लाख मास्क, दूसरे पर जोधपुर जिले में ७.५९ लाख मास्क, तीसरे पर अजमेर जिले में ६.४९ लाख मास्क, चौथे पर श्रीगंगानगर ५.२७ लाख मास्क, पांचवें पर कोटा जिले में ४.७२ लाख मास्क, छठे पर नागौर जिले में ४.३९ लाख मास्क, सातवें पर चूरू जिले में ४.१३ लाख मास्क, आठवें पर बीकानेर ३.६८ हजार मास्क, नवें पर भरतपुर जिले में ३.५४ लाख, दसवें पर झुंझुनूं जिले में ३.४४ लाख मास्क बांटे जा चुके है।
जबकि प्रदेश की ३४ नगर परिषदों में मास्क बांटने में श्रीगंगानगर नगर परिषद नम्बर वन पर है। नगर परिषद की आयुक्त प्रियंका बुडानियां का कहना है कि सरकार रोजाना मास्क वितरण की रोजाना मॉनीटरिंग कर रही है। इस संबंध में जिले में लगी टीमों से समन्वय स्थापित कर अधिकाधिक लोगों को मास्क वितरित करने के लिए पे्ररित किया जा रहा है। श्रीगंगानगर नगर परिषद प्रदेश की नगर परिषद की रैकिंग में नम्बर वन पर है। जबकि नगर निगम सहित प्रदेश की निकायों में मास्क बांटने में हमारा जिला चौथे पायदान पर है।
ऑनलाइन मास्क वितरण जिसमें प्रत्येक व्यक्ति का डाटा फीड करना पड़ता है, इसके बावजूद नगर परिषद ने चौथे स्थान प्राप्त कर उत्कृष्ट कार्य किया है।

Home / Sri Ganganagar / श्रीगंगानगर में विशेष अभियान के पहले दिन मची खलबली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो