scriptSriGanganagar श्रीगंगानगर जिले को मिलेंगे 26 हजार झंडे | Sriganganagar district will get 26 thousand flags | Patrika News
श्री गंगानगर

SriGanganagar श्रीगंगानगर जिले को मिलेंगे 26 हजार झंडे

Sriganganagar district will get 26 thousand flags- हर घर तिरंगा कार्यक्रम में प्रत्येक घर तिरंगा पहुंचाने के लिए झंडों की होगी खरीद
 

श्री गंगानगरAug 04, 2022 / 02:54 pm

surender ojha

SriGanganagar श्रीगंगानगर जिले को मिलेंगे 26 हजार झंडे

SriGanganagar श्रीगंगानगर जिले को मिलेंगे 26 हजार झंडे

श्रीगंगानगर. आजादी की 76 वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के आयोजन की श्रृंखला में 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा कार्यक्रम किया जाएगा। इस संबंध में केन्द्रीय संस्कृति एवं वस्त्र मंत्रालय और ग्रामीण एवं पंचायती राज विभाग के निर्देश पर स्थानीय निकाय विभाग बीकानेर के क्षेत्रीय उपनिदेशक ने बीकानेर संभाग के लिए एक लाख झंडों की आपूर्ति की जा रही है। इसमें श्रीगंगानगर जिले के लिए 26 हजार और हनुमानगढ़ जिले में 17 हजार मिलेंगे झंडे आवंटित किए जाएंगे।
श्रीगंगानगर नगर परिषद के लिए 10 हजार, रायसिंहनगर में 3 हजार, गजसिंहपुर में 1500, श्रीकरणपुर में 1500, केसरीसिंहपुर में एक हजार, श्रीविजयनगर में एक हजार, अनूपगढ़ में 1500, पदमपुर में 1500, सूरतगढ़ में तीन हजार, सादुलशहर में एक हजार और लालगढ़ में एक हजार कुल 26 हजार झंडे आवंटित किए जा रहे हैं। इसी प्रकार हनुमानगढ़ नगर परिषद में दस हजार, भादरा में एक हजार, टिब्बी में एक हजार, संगरिया में एक हजार, पीलीबंगा में एक हजार, रावतसर में 1500, नोहर में 1500 कुल 17 हजार झंडे आवंटित किए जाएंगे।
स्थानीय निकाय विभाग बीकानेर के उपनिदेशक नरेद्र पाल सिंह के आदेश के अनुसार नगर परिषद के आयुक्त और नगर पालिकाओं के अधिशाषी अधिकारी को अनुमोदित दर 21.50 रुपए प्रति झंडा जिसका 20 इंच गुणा 30 इंच साइज के लिए अगले पांच दिन में आवंटित झंडो की राशि निदेशालय स्थित सिटी मैनेजर एसोसिएशन राजस्थान के पीएनबी के खाता के लिए जारी की जाएगी।

Home / Sri Ganganagar / SriGanganagar श्रीगंगानगर जिले को मिलेंगे 26 हजार झंडे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो