scriptनिराश्रित पशु की टक्कर से गंभीर घायल | Stray animals struck a man, Injured and reffered to other hospital | Patrika News
श्री गंगानगर

निराश्रित पशु की टक्कर से गंभीर घायल

कस्बे के वार्ड 13 निवासी एक व्यक्ति निराश्रित पशुओं की टक्कर से गंभीर घायल हो गया। उसे नागरिकों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचाया । जहां प्राथमिक चिकित्सा के बाद गंभीर हालात को देखते हुए उसे अन्यत्र रेफेर कर दिया गया।

श्री गंगानगरJul 18, 2019 / 12:31 pm

jainarayan purohit

Stray animals

निराश्रित पशु की टक्कर से गंभीर घायल

अनूपगढ. कस्बे के वार्ड 13 निवासी एक व्यक्ति निराश्रित पशुओं की टक्कर से गंभीर घायल हो गया। उसे नागरिकों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचाया । जहां प्राथमिक चिकित्सा के बाद गंभीर हालात को देखते हुए उसे अन्यत्र रेफेर कर दिया गया ( SriGanganagar News )।
प्राप्त जानकारी के अनुसार राधेश्याम बलाना वार्ड नौ स्थित एक निजी स्कूल के पास से गुजर रहे थे। वहां आपस में लड़ रहे सांड ने उन्हें टक्कर मार दी। घटना स्थल के पास से गुजर रहे नागरिकों ने उन्हें अस्पताल पहुंचाया ( stray animals in Sriganganagar )। नर्सिंग कर्मियों ने बताया कि बलाना के चेहरे, नाक तथा सिर पर चोट लगी है। गंभीर हालात देखते हुए उन्हें अन्यत्र रेफर किया गया है।
रेफरल अस्पताल बना राजकीय चिकित्सालय
स्थानीय चिकित्सालय में लंबे समय से रिक्त पदों के कारण यह अस्पताल रेफरल अस्पताल बना हुआ है। चिकित्सालय में दुर्घटना या गंभीर घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद रेफर ही किया जाता है। गुरुवार हुई घटना के अलावा बुधवार रात सडक़ दुर्घटना में टेम्पू सवार गंभीर घायल गया। उसे भी प्राथमिक चिकित्सा ही मिल पाई।
आवारा पशु बने परेशानी का सबब
कस्बे की मुख्य सडक़ों पर आए दिन निराश्रित पशुओं की वजह से हो रहे हादसों में लोग घायल हो रहे हैं अथवा उनकी जान जा रही है ( Accident by Stray animals )। समस्या के समाधान के लिए शासन प्रशासन गंभीर नही है। इलाके में आवारा पशुओं की संख्या में दिन प्रतिदिन बढ़ोतरी हो रही है। उपखंड प्रशासन के समस्या के समाधान के लिए किए प्रयास भी पर्याप्त साबित नहीं हुए हैं ( rajasthan news )।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो