scriptपदोन्नति को लेकर ग्राम पंचायत और पंचायत समिति में काम-काज ठप | strike of employees of gram panchayat panchayat samiti | Patrika News
श्री गंगानगर

पदोन्नति को लेकर ग्राम पंचायत और पंचायत समिति में काम-काज ठप

ग्राम विकास अधिकारी, पंचायत प्रसार अधिकारी और विकास अधिकारी दो दिन से चल रहे हैं हड़ताल पर
 

श्री गंगानगरMay 22, 2018 / 09:09 pm

vikas meel

Strike

strike demo pic

श्रीगंगानगर.

गांव से लेकर पंचायत समिति स्तर तक ग्राम विकास अधिकारी, पंचायत प्रसार अधिकारी और विकास अधिकारी सहित मनेरगा कार्मिक पदोन्नति सहित विभिन्न मांगों को लेकर हड़ताल पर है। इस कारण ग्राम पंचायतों व पंचायत समितियों में सन्नाटा छाया है। मनरेगा सहित पंचायती राज विभाग से जुड़ी विभिन्न योजनाएं ठप हो रही हैं। श्रीगंगानगर जिले की 336 ग्राम पंचायतों में अब कोई काम नहीं हो रहा है। इस कारण आम व्यक्ति को परेशानी हो रही है। इन कर्मियों की हड़ताल का प्रभाव न्याय आपके द्वार शिविरों पर भी पड़ रहा है।

 

ग्राम पंचायत व पंचायत समति में कार्मिक हड़ताल पर होने से गांवों में काम-काज प्रभावित हो रहे हैं। कार्मिक हड़ताल पर होने से पंचायत घर के ताला लगा हुआ है। ग्रामीण छोटे-छोटे कार्यों के लिए ग्राम विकास अधिकारी और विकास अधिकारी के बार-बार चक्कर लगा रहे हैं लेकिन ऑफिस में नहीं मिलने से इनको परेशानी से दो-चार होना पड़ रहा है।

 

श्रीगंगानगर जिले की नौ पंचायत समियितों में श्रीगंगानगर, सादुलशहर, सूरतगढ़, पदमपुर, श्रीकरणपुर, रायसिंहनगर, श्रीविजयनगर, अनूपगढ़ व घड़साना में काम-काज प्रभावित हो रहे है। विकास अधिकारी और पंचायत प्रसार अधिकारी के बीच सहायक सचिव, व आरडीएस व ग्राम विकास अधिकारी पदौन्नति सहित अन्य मांगों को लेकर हड़ताल पर है। उल्लेखनीय है कि संविदा मनरेगा कार्मिक पहले ही हड़ताल पर चल रहे हैं। इस कारण मनरेगा से संबंधित कार्य भी प्रभावित हो रहा है।

 

जिला परिषद ने मांगी सूचना

जिला परिषद ने सहायक अभियंता और जहां पर सहायक अभियंता नहीं है वहां पर शिक्षा विभाग के बीईईओ से ग्राम विकास अधिकारी, पंचायत प्रसार अधिकारी और विकास अधिकारी से हड़ताल पर होने की सूचना मांगी गई है। कितने कार्मिक दो दिन से हड़ताल पर होने से काम-काम क्या-क्या प्रभावित हो रहा है।

Home / Sri Ganganagar / पदोन्नति को लेकर ग्राम पंचायत और पंचायत समिति में काम-काज ठप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो