scriptआसमान से बरसे अंगारे, तापमान 44.6 डिग्री सेल्सियस पहुंचा | temperature in sriganganagar reached 44.6 degree Celsius | Patrika News
श्री गंगानगर

आसमान से बरसे अंगारे, तापमान 44.6 डिग्री सेल्सियस पहुंचा

-अधिकतम तापमान 44.6 डिग्री सेल्सियस पर पहुंचा

श्री गंगानगरMay 22, 2018 / 07:34 pm

vikas meel

demo pic

demo pic

श्रीगंगानगर.

इलाके में इन दिनों सूरज आसमान से अंगारे बरसा रहा है। करीब एक सप्ताह पहले तक आंधी के कारण गर्मी से राहत पाया यह इलका अब तपन की चपेट में आने लगा है। मई के दूसरे पखवाड़े में सामान्यत: अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहता है और मंगलवार को यह इसी आंकड़े को छूने का प्रयास करता नजर आया।

 

अधिकतम तापमान पिछले चार दिन में करीब छह डिग्री सेल्सियस की वृद्धि के साथ 44.6 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है। मौसम विशेषज्ञ बताते हैं कि अगले चौबीस घंटे तपन से भरे ही रहने की संभावना है। इसके बाद मौसम में बदलाव आ सकता है, इस दौरान अलग-अलग स्थानों पर आंधी और तूफान की आशंका है।

 

इस बीच मंगलवार को दिन की शुरुआत सुहाने मौसम के साथ हुई लेकिन नौ बजे के आसपास ही सूरज आंखें दिखाने लगा। तेज गर्मी के चलते दोपहर में सड़कों पर निकले लोग चेहरा और सिर ढककर निकले। दिन में शहर की कॉलोनियों में सन्नाटा पसरा रहा। गर्मी का असर बाजार में ग्राहकी पर भी पड़ा। शाम ढलने के साथ पार्कों में रौनक लौटी।


मौसम विज्ञान केंद्र के प्रभारी एमएल रिणवां ने बताया कि अगले चौबीस घंटे तो तपन भरे रहेंगे लेकिन इसके बाद पश्चिमी विक्षोभ के असर से अलग-अलग स्थानों पर आंधी अथवा तूफान की आशंका है।

ये रहा पिछले चार दिन का तापमान

तिथि अधिकतम तापमान
19 मई 38.7 डिग्री सेल्सियस

20 मई 42.5 डिग्री सेल्सियस
21 मई 44.5 डिग्री सेल्सियस

22 मई 44.6 डिग्री सेल्सियस

Home / Sri Ganganagar / आसमान से बरसे अंगारे, तापमान 44.6 डिग्री सेल्सियस पहुंचा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो