सभी शिक्षकों को वेतन देने के आदेश जारी नहीं होने तक आंदोलन जारी रहेगा

https://bit.ly/2m0A1NZ

 

 

सभी शिक्षकों को वेतन देने के आदेश जारी नहीं होने तक आंदोलन जारी रहेगा


श्रीगंगानगर.

प्रारंभिक शिक्षा में शिक्षकों को वेतन देने की मांग को लेकर राजस्थान शिक्षक संघ (शेखावत) ने बुधवार को जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक कार्यालय के बाहर धरना देकर विरोध जताया। संगठन पदाधिकारियों ने कहा कि जब तक समस्त शिक्षकों को वेतन देने के आदेश जारी नहीं होंगे तब तक आंदोलन जारी रहेगा। हालांकि डीइओ ने धरना स्थल पर आकर 37 शिक्षकों के वेतन आदेश जारी करने की सूचना दी। धरना स्थल पर संगठन के प्रांतीय आह्वान पर स्थायी स्थानांतरण नीति की मांग को लेकर प्रदर्शन करते हुए उपखंड अधिकारी को मुख्यमंत्री के नाम भी ज्ञापन दिया गया। धरना-प्रदर्शन में सुभाष सहारण, गुरमीत सिंह गिल, धनराज भांभू, राजाराम, विनोद कुमार तरड़, सुरेंद्र गर्ग, रिछपाल सिंह, रामकुमार स्वामी व पुष्पा रानी सहित अन्य शिक्षक शामिल हुए।

धरना से पहले शिक्षकों ने अवकाश लिया या नहीं?

शिक्षा विभाग के निदेशक ने कुछ दिन पहले एक आदेश जारी किया था कि कुछ शिक्षक बिना अवकाश लिए ही धरना-प्रदर्शन में शामिल होते हैं और स्कूल से गायब रहते हैं। इन पर कार्रवाई होगी। एक सवाल के जवाब में डीइओ ने कहा कि बुधवार को डीइओ ऑफिस के बाहर धरना दे रहे शिक्षकों की सूचना सीबीइओ से मांगी गई है कि कौन शिक्षक अवकाश लेकर धरना दे रहा था और कौन शिक्षक बिना अवकाश धरना में शामिल हुआ था। सूचना आने के बाद आगे कार्रवाई की जाएगी।

Krishan chauhan
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned