scriptचोरों ने एक साथ आठ दुकानों को बनाया निशाना, नकदी व सामान ले उड़े चोर, वारदात के विरोध में बाजार बंद | Theft in Eight Shops in Sri Ganganagar | Patrika News
श्री गंगानगर

चोरों ने एक साथ आठ दुकानों को बनाया निशाना, नकदी व सामान ले उड़े चोर, वारदात के विरोध में बाजार बंद

www.patrika.com/rajasthan-news/

श्री गंगानगरAug 31, 2018 / 07:40 pm

Kamlesh Sharma

Sri Ganganagar

Sri Ganganagar

श्रीगंगानगर। शहर में दयानंद मार्ग स्थित बाजार में गुरुवार रात को छत के रास्ते से घुसकर चोर एक साथ आठ दुकानों से नकदी व सामान चोरी कर ले गए। चोरी का पता तब लगा जब शुक्रवार सुबह दुकानदार दुकानों पर पहुंचे तो अंदर सामान बिखरा देखकर दंग रह गए। घटना की खबर के बाद मौके पर भीड़ जमा हो गई। सूचना मिलने पर पुलिस अधिकारी, डॉग स्क्वॉयड व एफएसएल टीम मौके पर पहुंची।
छत से होकर दुकानों में उतरे

जानकारी के अनुसार रोजाना की तरह अपनी-अपनी दुकानें खोलने के लिए शुक्रवार सुबह दुकानदार पहुंचे थे। इस दौरान जब दुकानदार दुकान खोलकर अंदर गया तो वहां सामान बिखरा मिला और तिजोरी के ताले टूटे पड़े थे। दुकानदार ने शोर किया तो अन्य दुकानदार भी वहां पहुंच गए। यहां दुकान में चोर सीढी से नीचे उतरकर आए थे। इसके बाद दुकानदारों ने अपनी-अपनी दुकानें खोली तो सभी की दुकान में नकदी, रेजगारी सहित सामान गायब मिला। इस दौरान वहां लोग जमा हो गए। यहां आठ दुकानों में चोरी की वारदात होना सामने आई है।
घटना के बाद पहुंची पुलिस

मामले की सूचना मिलने पर सीओ सिटी तुलसीदास पुरोहित, कोतवाली थाना प्रभारी हनुमानाराम मय जाब्ते के मौके पर पहुंचे। पुलिस अधिकारियों ने सभी दुकानों में मौका मुआयना किया। मौके पर डॉग स्क्वॉयड व एफसएल टीम से जांच कराई गई। छत के रास्ते से चोरों ने दुकानों में प्रवेश किया था।
ऐसे दिया वारदात को अंजाम

पुलिस को संदेह है कि अज्ञात व्यक्ति बाजार में पीसी ज्वैलर्स की लाइन में निर्माणधीन दुकान व मकान से होते हुए छत पर पहुंचे और वहां से एक-एक दुकान में उतरते गए। यहां कुछ सामान छत पर भी पड़ा मिला है। सबसे पहली वारदात लक्ष्मी साड़ी व उसके बगल वाली दुकान में हुई। इसके बाद वहां से आगे की तरफ बढ़ते गए और वारदात को अंजाम देते गए।
इन दुकानों में हुई चोरी

शहर के दयानंद मार्ग स्थित लक्ष्मी साड़ी व इससे पहले वाली दुकान, गोयल गारमेट, वखरा फैशन, दुल्हाघर, श्रीराम ज्वैलर्स, आरके घूडिया, कलाकृति में चोरी की वारदात होना सामने आई है। यहां से चोर नकदी सहित सामान चोरी कर ले गए। गोयल गारमेंट के यहां से करीब एक लाख रुपए का नुकसान हुआ है। अन्य दुकानों में भी नकदी व अन्य सामान चोरी कर ले गए।

लोहे की सीढ़ी लगाकर पार की खाली जगह

चोरों ने एक लाइन में तीन-चार दुकानों में चोरी की वारदात को अंजाम दिया। इसके बाद वे इसी लाइन में आगे की तरफ बढ़े तो छतों के बीच खाली जगह आ गई। चोरों ने कहीं से लाई गई लोहे की सीढ़ी को दोनों दुकानों की छत पर दूसरी मंजिल पर रखा और उसके ऊपर से आगे वाली दुकान की छत पर गए। फिर यहां से दरवाजे व रोशनदान तोडकऱ सीढिय़ों से दुकानों में उतरते गए और वारदात करते गए। दुकानों के बीच छत पर यह लोहे की सीढ़ी लगी हुई छोड़ गए।
सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए चोर

वारदात करने से पहले अंदर आए अज्ञात व्यक्तियों ने ज्वैलर्स की दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे को पेचकस से खोलकर उतारकर नीचे रख गए। सुबह दुकानदार ने दुकान खोली तो उसके काउंटर पर सीसीटीवी कैमरा रखा हुआ मिला। इसी प्रकार अन्य दुकानों में भी सीसीटीवी कैमरों से छेड़छाड़ की गई। जिससे वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद ना हो सके। हालांकि सीसीटीवी कैमरे में चोरी की वारदात कैद हो गई, जिसमें तीन जने वारदात करते दिखाई दिए हैं। वहीं दुकानों में घुसे चोरों के पैरों के निशान दुकान में बिछी सफेद चादर पर मिले हैं। पुलिस ने यहां से पैरों के निशान लिए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो