scriptभारत-पाक सीमा पर पकड़ी गई 15 करोड़ की हेरोइन, एसओजी की टीम ने तीन तस्कर पकड़े | three kg heroin from Pakistan, Three smugglers arrested, 3 kg heroin from Pakistan via drone, delivery of heroin., international market heroin value, drug mafia of Punjab | Patrika News
श्री गंगानगर

भारत-पाक सीमा पर पकड़ी गई 15 करोड़ की हेरोइन, एसओजी की टीम ने तीन तस्कर पकड़े

Rajasthan News: पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए आई तीन किलो हेरोइन के साथ पुलिस व एसओजी की टीम ने तीन तस्करों को पकड़ा है। यह कार्रवाई रविवार तड़के तीन बजे के आसपास की गई।

श्री गंगानगरJun 10, 2024 / 02:08 pm

Kirti Verma

Rajasthan News: पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए आई तीन किलो हेरोइन के साथ पुलिस व एसओजी की टीम ने तीन तस्करों को पकड़ा है। यह कार्रवाई रविवार तड़के तीन बजे के आसपास की गई। पकड़े गए तस्करों में दो बॉर्डर क्षेत्र के गांवों के हैं, जबकि एक पंजाब का है, जो हेरोइन की डिलीवरी लेने आया था। अंतरराष्ट्रीय बाजार में पकड़ी गई हेरोइन की कीमत 15 करोड़ रुपए बताई गई है।
पुलिस अधीक्षक रमेश मौर्य ने बताया कि रायसिंहनगर क्षेत्र के सीमावर्ती गांव 75 एनपी के पास दलवीर सिंह उर्फ काला पुत्र गुरमेल सिंह जट सिख व नरेश कुमार पुत्र इन्द्राज मेघवाल को पुलिस व एसओजी ने पकड़ा। मोटरसाइकिल पर सवार यह दोनों युवक पंजाब से आए तस्कर को हेरोइन की डिलीवरी देने जा रहे थे। इनकी निशानदेही पर पंजाब के बठिंडा जिले के तलवंडी साबो से आए तस्कर गुरकरण सिंह पुत्र भगवा सिंह बाजीगर को लग्जरी कार के साथ गिरतार किया गया।
पकड़े गए स्थानीय तस्करों में दलवीर सिंह बॉर्डर के गांव 79 एनपी का तथा नरेश कुमार 16 जीएम ढाणी का है। यह दोनों हाल ही पंजाब के ड्रग माफिया के संपर्क में आए थे। इस कार्रवाई में एसओजी टीम के गणेश, सुखदीप सिंह खोसा व भानु प्रताप की विशेष भूमिका रही। पुलिस इनसे पंजाब के ड्रग माफिया के बारे में पूछताछ कर रही है।
यह भी पढ़ें

राजस्थान की बेटियों के लिए गुड न्यूज, इन 35 जिलों में भजनलाल सरकार देगी ये सुविधा

smugller
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एसओजी को सूचना मिली थी कि गांव 79 एनपी के दलवीर सिंह उर्फ काला पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए मिली हेरोइन की डिलीवरी देने की फिराक में है। जिस पर पुलिस अधीक्षक रमेश मौर्य के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भंवरलाल, पुलिस उप अधीक्षक अन्नु बिश्नोई के सुपविजन में थानाधिकारी विकास बिश्नोई के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम में शामिल हैड कांस्टेबल मनीराम, कांस्टेबल कालूराम, विरेन्द्र कुमार व एसओजी चौकी श्रीगंगानगर की टीम में शामिल हैड कांस्टेबल गणेश, सुरेन्द्र कुलडिया, सुनील कुमार, कांस्टेबल भानुप्रताप, सुखदीप सिंह व बलजीत सिंह की टीम ने रविवार अल सुबह यह कार्रवाई की।
यह भी पढ़ें

राजस्थान में ग्रीन हाइड्रोजन प्लांट लगाएंगी अडानी, टाेरेंट, जैसी ये 6 बड़ी कंपनियां, भजनलाल सरकार से मांगी जमीन

किसान ने सुनी ड्रोन की आवाज
बीती 30 मई को ही बॉर्डर के गांव बरूवाला व 44 पीएस की रोही में एक किसान को रात्रि करीब 12:00 बजे बॉर्डर पर ड्रोन की आवाज सुनाई दी थी। इस पर सीआईडी, पुलिस व बीएसएफ ने संयुक्त रूप से इलाके में सर्च अभियान चलाया। हालांकि उस समय कोई भी संदिग्ध वस्तु नहीं मिली। गौरतलब है कि इससे पहले भी पाक कई बार अपनी नापाक करतूत कर चुका है। ड्रोन के माध्यम से पाकिस्तान की ओर से भेजी गई हेरोइन की खेप कई सुरक्षा एजेंसियों की ओर से पकड़ी जा चुकी है।

Hindi News/ Sri Ganganagar / भारत-पाक सीमा पर पकड़ी गई 15 करोड़ की हेरोइन, एसओजी की टीम ने तीन तस्कर पकड़े

ट्रेंडिंग वीडियो