scriptकोरोना का इलाज ले रहे तीन मरीजों की मौत, दो की कोरोना से मौत की पुष्टि | Three patients dying of corona treatment, two confirmed death from cor | Patrika News
श्री गंगानगर

कोरोना का इलाज ले रहे तीन मरीजों की मौत, दो की कोरोना से मौत की पुष्टि

– नए 28 पॉजिटिव आए, एक्टिव केसों की संख्या हुई 324

श्री गंगानगरApr 13, 2021 / 10:47 pm

Raj Singh

कोरोना का इलाज ले रहे तीन मरीजों की मौत, दो की कोरोना से मौत की पुष्टि

कोरोना का इलाज ले रहे तीन मरीजों की मौत, दो की कोरोना से मौत की पुष्टि

श्रीगंगानगर. कोरोना की दूसरी लहर में संक्रमण तेजी से फैल रहा है और प्रतिदिन नए संक्रमित आ रहे हैं। वहीं मंगलवार को अस्पताल में कोरोना का इलाज ले रहे तीन जनों की मौत हो गई। जिनमें से दो जनों की कोरोना से मौत की पुष्टि हुई है। जबकि तीसरे की चिकित्सकों ने कोरोना संक्रमण से मौत की पुष्टि नहीं की है। वहीं मंगलवार को जिले में 28 नए संक्रमित आए हैं। ऐसे में हर दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है।

जानकारी के अनुसार हनुमानगढ़ के गांव कुमाना निवासी सरीना (60) को 11 अपे्रल को कोरोना पॉजिटिव होने पर इलाज के लिए राजकीय चिकित्सालय के कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जिसकी सुबह मौत हो गई। वहीं हनुमानगढ़ की वीरोदेवी (92) को एक दिन पहले ही कोविड वार्ड में भर्ती किया गया था।
जिसकी भी मौत हो गई। वहीं पुरानी आबादी के भीमसेन (55) को कोविड संदिग्ध मानते हुए भर्ती किया था और उसका सैंपल लिया था। जो पॉजिटिव था। जिसकी भी मंगलवार को मौत हो गई। इससे पहले 11 अपे्रल को भी एक कोरोना पॉजिटिव ने दम तोड़ दिया था।

चिकित्सा प्रशासन की ओर से मंगलवार को कोरोना से सरीना व भीमसेन की मौत होने की पुष्टि की है, जबकि वीरोदेवी की कोरोना से मौत की पुष्टि नहीं हुई है। अभी महिला की मौत संदिग्ध मानी जा रही है।

इनका कहना है
-कोविड अस्पताल में इलाज रही हनुमानगढ़ की सरीना व पुरानी आबादी के भीमसेन की कोरोना से मौत हो गई। जबकि वीरो देवी की मौत के मामले में कोई जानकारी नहीं है। अन्य कोरोना पॉजिटिव मरीजों का इलाज चल रहा है।
डॉ. बलदेव सिंह, पीएमओ राजकीय चिकित्सालय श्रीगंगानगर

कोरोना के 28 नए केस आए
– स्टेट बुलेटिन से मिली जानकारी के अनुसार जिले में मंगलवार को 28 नए कोरोना संक्रमित आए हैं। वहीं अब जिले में एक्टिव केस की संख्या बढकऱ 324 हो गई है। कोरोना संक्रमितों की संख्या प्रतिदिन बढ़ती जा रही है और लोग मास्क, सोशल डिस्टेसिंग आदि की पालना पूरी तरह नहीं कर रहे हैं।
चिकित्सकों का कहना है कि लोगों को गाइड लाइन की पालना नहीं करना अब भारी पड़ सकता है। कोरोना से बचाव के लिए मास्क, सोशल डिस्टेसिंग व सैनेटाइजर का उपयोग करना जरुरी है। कोरोना की यह दूसरी लहर तेजी से चल रही है।

संयुक्त निदेशक ने दिए हैल्प डेस्क बनाने के निर्देश
– पीएमओ डॉ. बलदेव सिंह ने बताया कि मंगलवार को चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं के संयुक्त निदेशक डॉ. देवेन्द्र व अन्य ने राजकीय चिकित्सालय का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने कोविड अस्पताल, वार्ड, वैक्सीनेशन आदि की व्यवस्थाएं देखी। अस्पताल के अन्य वार्डों का भी जायजा लिया। उन्होंने कोविड अस्पताल में एक कोविड हैल्प डेस्क बनाने के निर्देश दिए हैं।

दोपहर बाद पहुंची वैक्सीन की 20 हजार डोज
– जिले में कोरोना टीकाकरण मंगलवार दोपहर को बीच में ही थम गया। राजकीय चिकित्सालय में 210 व्यक्तियों को डोज लगाने के बाद खत्म हो गई। जिससे वैक्सीनेशन का कार्य रुक गया था और कुछ लोगों को जाना पड़ा। चिकित्सा विभाग तीन से जयपुर से वैक्सीन की डोज पहुंचने का इंतजार कर रहा था।
मंगलवार दोपहर को जयपुर से वैक्सीन की डोज लेकर गाड़ी यहां पहुंची। इसके बाद ही चिकित्सा अधिकारियों ने राहत ली। अब बुधवार को ब्लॉक सीएमएचओ के अधीन दस-दस सेंटरों पर वैक्सीन पहुंचाई जाएगी और करीब 80-90 सेंटरों पर वैक्सीनेशन किया जाएगा।

Home / Sri Ganganagar / कोरोना का इलाज ले रहे तीन मरीजों की मौत, दो की कोरोना से मौत की पुष्टि

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो