scriptरोडवेज की संजीवनी बनती महिला रियायती टिकट | tickets only for woman distributed in roadways buses | Patrika News
श्री गंगानगर

रोडवेज की संजीवनी बनती महिला रियायती टिकट

https://www.patrika.com/sri-ganganagar-ne3ws/

श्री गंगानगरNov 13, 2018 / 02:01 pm

Rajaender pal nikka

 roadways buses

रोडवेज की संजीवनी बनती महिला रियायती टिकट

पुरुषों को भी देनी पड़ रही रियायती टिकट

लोक परिवहन बस सेवा ने बढ़ाई रोडवेज की मुसीबत

श्रीकरणपुर. सरकार की ओर से अनुबंध पर शुरू की गई लोक परिवहन बसों का मुकाबला करने के लिए रोडवेज को कई पापड़ बेलने पड़ रहे हैं। हालात यह है कि रोडवेज बसों में पुरुषों को भी महिला रियायती टिकट दी जा रही है। गौरतलब है कि रोडवेज में महिलाओं को पुरुषों की अपेक्षा किराए में तीस फीसदी की छूट है। जबकि लोक परिवहन बसों में एकल किराया ही तय है।
कम होना चाहिए किराया
टिकट पर महिला रियायती टिकट अंकित होने से कई पुरुष यात्री इसे लेकर हैरान होते हैं। और कंडक्टरों से इस बारे में सवाल भी करते हैं। उधर, रोडवेज के उच्चाधिकारी भी मामले से अनजान नहीं हैं लेकिन घाटे से जूझ रहे विभाग को बचाने के लिए चुपचाप देख रहे हैं। एक कंडक्टर ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि पुरुष यात्रियों का पूरा किराया लिया जाए तो रोडवेज जल्द ही सडक़ पर आ जाएगी। उधर, लोगों का कहना है कि रोडवेज को भी किराए में कमी कर पुरुषों व महिलाओं के लिए एक ही शुल्क तय करना चाहिए।
50 किमी पर 15 रुपए का फर्क!
गौरतलब है कि लोक परिवहन बस में श्रीकरणपुर से श्रीगंगानगर का किराया 40 रुपए (महिला व पुरुष दोनों के लिए) है। जबकि रोडवेज बस में इसी यात्रा के लिए पुरुष यात्री का किराया 55 रुपए व महिला यात्री का किराया 40 रुपए है। लोक परिवहन शुरू होते ही रोडवेज को इस वजह से नुकसान शुरू हुआ तो उन्होंने पुरुषों को भी महिला की टिकट देनी शुरू कर दी।

Home / Sri Ganganagar / रोडवेज की संजीवनी बनती महिला रियायती टिकट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो