script…टिकट कटने से कांग्रेस के दो पूर्व सांसद खफा,नहीं हुए नामांकन सभा में शामिल | ...two former Congress MPs upset over being denied tickets, did not at | Patrika News
श्री गंगानगर

…टिकट कटने से कांग्रेस के दो पूर्व सांसद खफा,नहीं हुए नामांकन सभा में शामिल

-भाजपा व आरएसएस देश के संविधान को समाप्त करना चाहती है- मेवानी-नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले कांग्रेस पार्टी की पब्लिक पार्क में हुई सभा

श्री गंगानगरMar 28, 2024 / 12:15 pm

Krishan chauhan

...टिकट कटने से कांग्रेस के दो पूर्व सांसद खफा,नहीं हुए नामांकन सभा में शामिल

…टिकट कटने से कांग्रेस के दो पूर्व सांसद खफा,नहीं हुए नामांकन सभा में शामिल

…टिकट कटने से कांग्रेस के दो पूर्व सांसद खफा,नहीं हुए नामांकन सभा में शामिल

-भाजपा व आरएसएस देश के संविधान को समाप्त करना चाहती है- मेवानी
-नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले कांग्रेस पार्टी की पब्लिक पार्क में हुई सभा
श्रीगंगानगर.लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी कुलदीप इंदौरा सुबह 11 बजे जिला निर्वाचन अधिकारी लोकबंधु के समक्ष नामांकन पत्र पेश किया गया। इस दौरान इंदौरा के साथ करणपुर विधायक रूबी कुन्नर,रायसिंहनगर पंचायत समिति प्रधान सुनीता गोदारा, प्रत्याशी कुलदीप इंदौरा की पत्नी सीमा इंदौरा सहित अन्य जनप्रतिनिधि शामिल हुए। इसके बाद गोल बाजार स्थित पब्लिक पार्क में दोपहर में जनसभा हुई। इस सभा में लोकसभा की टिकट कटने से खफा पूर्व सासंद भरतराम मेघवाल व पूर्व सांसद शंकर पन्नू कार्यक्रम में नहीं आए। इसको लेकर कांग्रेस की सभा में खूब चर्चा होती रही।
सभा में दलित नेता व विधायक जिग्नेश मेवानी ने कहा कि देश का किसान सडक़ों पर संघर्ष कर रहा है जबकि भाजपा की सरकार किसानों को एमएसपी नहीं देना चाहती। जबकि पूंजीपत्तियों और उद्योगपत्तियों का 16 लाख करोड़ रुपए का कर्जा माफ कर दिया। उन्होंने कहा कि इंडियन एलाइंस की सरकार आने पर देश के किसानों की एमएसपी की गारंटी की मांग पूरी की जाएगी। उन्होंने कहा कि बेरोजगारी चरम सीमा पर है,नोटबंदी व जीएसटी लागू करने से देश के छह करोड़ लोगों का रोजगार छीन लिया गया। भाजपा व आरएसएस देश के संविधान को समाप्त करना चाहती है। इसलिए देश के संविधान और आरक्षण नीति को बचाने के लिए दलित समाज को एकजुट होकर कांग्रेस पार्टी प्रत्याशी को जिताना होगा। इस मौके पर कांग्रेस प्रत्याशी इंदौरा ने कहा कि किसान,मजदूर व आम व्यक्ति की आवाज उन्होंने हर समय उठाने का काम किया है। पब्लिक पार्क में तीन बजे सभा समाप्त हुई। इसके बाद कांग्रेस प्रत्याशी गोल बाजार,स्टेशन रोड होते हुए गंगासिंह चौक तक कार्यकर्ताओं के साथ जुलूस के रूप में पहुंचे। इंदौरा कुछ कांग्रेसी नेताओं के साथ कलक्ट्रेट जाकर वापस आ गए। हालांकि उन्होंने नामांकन पहले ही दाखिल करवा दिया था। सभा में अपेक्षाकृत भीड़ नहीं जुट पाई।
…मैं संतुष्ट नहीं,वोट के लिए हर बूथ स्तर पर करना होगा काम

कांग्रेस पार्टी के नामांकन से पूर्व पब्लिक पार्क में हुई सभा को माकपा के पूर्व विधायक हेतराम बेनीवाल ने कहा कि देश का प्रधानमंत्री झूठों का सरदार है। देश का किसान बर्बाद हो चुका है तथा कर्ज माफी नहीं की गई। उन्होंने सभा को लेकर कहा कि मैं संतुष्ट नहीं हुई,जनता का वोट लेने के लिए हर कार्यकर्ता को बूथ स्तर पर कड़ी मेहनत करनी होगी। इस मौके पर कांग्रेस के सूरतगढ़ विधायक डूंगरराम गेदर, रायसिंहनगर विधायक सोहन नायक,करणपुर विधायक रूबी कुन्नर, पीलीबंगा विधायक विनोद गोठवाल,संगरिया विधायक अभिमन्यु पूनिया,हनुमानगढ़ जिलाध्यक्ष सुरेंद्र दादरी, श्रीगंगानगर जिलाध्यक्ष अंकुर मिगलानी,पूर्व मंत्री हीरा लाल इंदौरा, पूर्व विधायक राजकुमार गौड़,जगदीश जांगिड़, सोना देवी, पूर्व राज्य मंत्री पवन गोदारा,परमजीत सिंह रंधावा, माकपा नेता सीता स्वामी,रघुवीर वर्मा, महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष कमला बिश्नोई व अनूपगढ़ महिला जिलाध्यक्ष कंचन नायक,जिला महासचिव श्यामलाल शेखावटी,पूर्व सरपंच सुरेंद्र पारीक सहित विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी व कांग्रेसी नेता मौजूद थे। कांग्रेस पार्टी के एक-एक कार्यकर्ता को बूथ स्तर पर मजबूती से काम करने का आह्वान किया।
——–
नामांकन सभा में नहीं आए पन्नू व भरतराम
लोकसभा टिकट की मांग कर रहे कई प्रत्याशी नामांकन सभा से गायब रहे। इनकी सभा के दौरान खूब चर्चा रही। इसमें 2019 में कांग्रेस पार्टी की लोकसभा में पार्टी से प्रत्याशी रहे पूर्व सांसद भरतराम मेघवाल व पूर्व सांसद शंकर पन्नू नहीं आए। टिकट नहीं मिलने से यह दोनों पूर्व सांसद पार्टी से खफा बताए जा रहे हैं। सभा में अनूपगढ़ विधानसभा क्षेत्र से पार्टी के बड़ी संख्या में पदाधिकारी व कार्यकर्ता पहुंचे।

Home / Sri Ganganagar / …टिकट कटने से कांग्रेस के दो पूर्व सांसद खफा,नहीं हुए नामांकन सभा में शामिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो