अस्थियां विसर्जन के लिए दो मोक्ष कलश स्पेशल बस रवाना

-राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम के वेबसाइड पोर्टल पर यात्रियों ने करवा रखा है ऑनलाइन पंजीयन

 

By: Krishan chauhan

Published: 06 Jun 2020, 10:20 AM IST

अस्थियां विसर्जन के लिए दो मोक्ष कलश स्पेशल बस रवाना

-राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम के वेबसाइड पोर्टल पर यात्रियों ने करवा रखा है ऑनलाइन पंजीयन

श्रीगंगानगर. जिले के 68 से अधिक लोग अपने परिजनों की अस्थियां लेकर शुक्रवार शाम को मुख्य बस स्टैंड से दो मोक्ष कलश स्पेशल बसों में सवार होकर हरिद्वार के लिए रवाना हुए। मुख्य बस स्टैंड पर हरिद्वार जाने वाले लोगों की पहले स्क्रीनिंग की गई और इसके बाद बसों में सवार हुए। लॉकडाउन की वजह से श्रीगंगानगर जिले के बहुत से लोग अपने परिजनों की मृत्यु होने पर इनकी अस्थियों को हरिद्वार में विसर्जन नहीं कर पाए थे। उल्लेखनीय है कि श्रीगंगानगर जिले से अभी तक तीन बसें हरिद्वार जा चुकी है और अब यह पांचवीं बस जा रही है। इनमें 91 यात्री हरिद्वार जा चुके हैं। हरिद्वार के लिए शनिवार और रविवार को एक-एक बस और जाएगी।
हर यात्री को मास्क पहनना जरूरी

राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम के मुख्य आभार प्रबंधक मनोज कुमार बंसल ने बताया कि जिन यात्रियों ने पोर्टल पर ऑनलाइन हरिद्वार में अपने परिजनों की अस्थियां विसर्जन के लिए जाने के लिए पंजीयन करवा रखा था। इन यात्रियों को दूरभाष पर सूचना देकर श्रीगंगानगर बुलाया गया। जिले में डेढ़ सौ से ज्यादा यात्रियों ने इसके लिए पंजीयन करवा रखा है। मुख्य बस स्टैंड पर आने पर सभी यात्रियों की एक-एक की स्क्रीनिंग की गई तथा कोरोना संक्रमण की दृष्टि से इनको मास्क, सैनेटाइज व सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करने की हिदायत दी गई। निगम ने चालक-परिचालक को भी संक्रमण का ध्यान रखने के लिए पाबंद किया गया। बंसल ने बताया कि हरिद्वार में गंगाजी में अस्थियां विर्सजन करने के बाद सभी यात्री पुन: इन्ही बसों से श्रीगंगानगर आएंगे। राज्य सरकार ने मोक्ष स्पेशल कलश बसें नि:शुल्क संचालन कर रही है।

जिले में तीन दिन से चल रही निगम की बस सेवाएं
राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की लॉकडाउन के बाद बीकानेर, हनुमानगढ़ व श्रीगंगानगर जिले में बसों का संचालन पिछले तीन दिन से किया जा रहा है। श्रीगंगानगर जिले में सूरतगढ़, पदमपुर, गजसिंहपुर, रायसिंहनगर, अनूपगढ़, घड़साना, रावला श्रीकरणपुर, सादुलशहर, केसरीसिंहपुर आदि मार्गों पर यात्रियों की संख्या के अनुसार बसों का संचालन किया जा रहा है। इसके अलावा सुबह साढ़े सात बजे जयपुर के लिए एक बस जा रही है। एक बस बीकानेर के अलावा हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर से गोलूवाला, पीलीबंगा, हनुमानगढ़ होते रावतसर, नोहर व भादरा तक बस सेवाएं संचालित की जा रही है। निगम अधिकारियों का कहना है कि अभी बसों में यात्री भार पचास प्रतिशत मिल रहा है। जबकि अभी तक पंजाब व हरियाणा सहित अन्य जगह बसों के संचालन पर कोई निर्णय नहीं हुआ है।

Krishan chauhan Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned