scriptअनाधिकृत रूप से चल रहे नशा मुक्ति केन्द्र पर छापा, होगा सील | Unauthorized drug de-addiction center raided, will be sealed | Patrika News
श्री गंगानगर

अनाधिकृत रूप से चल रहे नशा मुक्ति केन्द्र पर छापा, होगा सील

– भर्ती 104 मरीजों को शिफ्ट करने के निर्देश

श्री गंगानगरDec 02, 2020 / 12:08 am

Raj Singh

अनाधिकृत रूप से चल रहे नशा मुक्ति केन्द्र पर छापा, होगा सील

अनाधिकृत रूप से चल रहे नशा मुक्ति केन्द्र पर छापा, होगा सील

श्रीगंगानगर. चिकित्सा विभाग की ओर से मंगलवार को सादुलशहर में एक रास्ता नशा मुक्ति केन्द्र पर छापे के दौरान कोई अधिकृत चिकित्सका का एग्रीमेंट और पैरामेडिकल स्टाफ नहीं मिला। यहां एक हाल में 104 मरीज मिले। जहां सोशल डिस्टेसिंग व मास्क की पालना भी नहीं मिली। मरीजों के कारण केन्द्र को सील नहीं किया गया है।
संचालक को 2 दिसंबर शाम पांच बजे तक मरीजों को शिफ्ट कर केन्द्र को खाली करने के निर्देश दिए है। इसके बाद इसको सील किया जाएगा।


सीएमएचओ डॉ. गिरधारीलाल मेहरडा के निर्देश पर सादुलशहर के एक रास्ता नशा मुक्ति केन्द्र पर छापा मारा गया। जहां नशा मुक्ति केंद्र पर कोई अधिकृत चिकित्सक का एग्रीमेंट नहीं था और ना ही वहां कोई पैरामैडिकल स्टाफ नियुक्त था। साथ ही केंद्र पर कोविड-19 गाइड लाइन की पालना नहीं हो रही थी।
यहां 104 मरीज भर्ती थे जो एक हाल मे थे तथा मास्क नहीं लगा रखा था। ना ही सोशल डिसटेस की पालना हो रही थी। इसको मौके पर पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गंभीरता से लिया और सीज करने की कार्रवाई शुरू की। लेकिन नशे के आदी पंजाब के 104 युवकों को दूसरी जगह शिफ्ट करना मुश्किल था।
इस पर संचालक को 2 दिसंबर को शाम 5 बजे तक नशा मुक्ति केंद्र खाली करने के निर्देश दिए है। इसके बाद केंद्र को सील किया जाएगा तथा संचालक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। टीम में बीसीएमओ लक्ष्य सिंह, डीआई रामपाल, चिकित्साकर्मी संदीप जाखड व पुलिस टीम मौजूद रही।

Home / Sri Ganganagar / अनाधिकृत रूप से चल रहे नशा मुक्ति केन्द्र पर छापा, होगा सील

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो