scriptअनलॉक 01- बॉर्डर खुला लेकिन आने वालों पड़ोसियों पर नहीं विश्वास, बरती जा रही पूरी सतर्कता | Unlock 01- Border open but no trust on the neighbors coming, full vigi | Patrika News
श्री गंगानगर

अनलॉक 01- बॉर्डर खुला लेकिन आने वालों पड़ोसियों पर नहीं विश्वास, बरती जा रही पूरी सतर्कता

आने वालों की हो रही स्क्रीनिंग, जाने वालों की पंजाब कर रहा

श्री गंगानगरJun 03, 2020 / 12:02 am

Raj Singh

अनलॉक 01- बॉर्डर खुला लेकिन आने वालों पड़ोसियों पर नहीं विश्वास, बरती जा रही पूरी सतर्कता

अनलॉक 01- बॉर्डर खुला लेकिन आने वालों पड़ोसियों पर नहीं विश्वास, बरती जा रही पूरी सतर्कता

श्रीगंगानगर. अनलॉक 01 में भले ही अंतरराज्जीय सीमा खोल दी गई हो और लोगों का बिना पास के आवागमन शुरू कर दिया गया है लेकिन दोनों ही पड़ोसी एक-दूसरे के लोगों को लेकर पूरी सतर्कता बरत रहे हैं। पंजाब से आने वालों की यहां की चिकित्सा टीमें व जाने वालों की पंजाब में चिकित्सा टीमें स्क्रीनिंग व जांच कर रही हैं।
केन्द्र व राज्य सरकार की नई गाइड लाइन के अनुसार एक जून से बॉर्डर खोल दिया गया है। अब यहां किसी भी व्यक्ति को आने या जाने के लिए पास या ई-पास की जरुरत नहीं है। इसके चलते जाने वालों व आने वालों की संख्या बढ़ गई है। बॉर्डर तो खुला है लेकिन अभी कोरोना को लेकर पूरी तरह सतर्कता बरती जा रही है। यहां से जाने वालों की कोई एंट्री या जांच नहीं की जा रही है, जबकि पंजाब की तरफ आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की एंट्री व स्क्रीनिंग की जा रही है। जिससे कोई कोरोना संदिग्ध सीमा पार से इधर ना आ सके। यही तरीका पंजाब प्रशासन की ओर से भी अपनाया गया है। यहां से बिना जांच पड़ताल के उधर जा रहे लोगों को रोककर उनकी एंट्री व स्क्रीनिंग कराई जा रही है। पंजाब वालों को भी यही खतरा बना है कि कहीं श्रीगंगानगर की तरफ से कोई कोरोना संदिग्ध प्रवेश ना कर जाए। इसके लिए कोरोना को लेकर दोनों तरफ खासी सतर्कता बरती जा रही है।
जैसे-जैसे लोगों को बॉर्डर पर बिना अनुमति के प्रवेश व जाने के बारे में पता चल रहा है, वैसे ही साधुवाली नाके पर आवागमन करने वालों की संख्या भी बढ़ती जा रही है। नाके पर मौजूद प्रशासनिक अधिकारियों ने बताया कि जहां पहले बारह घंटे में ढाई सौ से अधिक लोग आ रहे थे। वहीं अब बॉर्डर खुलने के बाद यही आंकड़ा बढकऱ साढ़े चार सौ के पास पहुंच गया है। आने वाले दिनों में आने व जाने वालों की संख्या बढ़ेगी।

Home / Sri Ganganagar / अनलॉक 01- बॉर्डर खुला लेकिन आने वालों पड़ोसियों पर नहीं विश्वास, बरती जा रही पूरी सतर्कता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो