शौचालय बनने के बाद भी नहीं मिली राशि

Sonakshi Jain

Publish: Oct, 12 2017 04:30:08 (IST) | Updated: Oct, 12 2017 04:30:09 (IST)

Sri Ganganagar, Rajasthan, India
शौचालय बनने के बाद भी नहीं मिली राशि

एक साल बाद भी अभी तक राशि नहीं मिलने पर विकास अधिकारी सादुलशहर को एक ज्ञापन लिखकर शौचालय निर्माण के पैसे खाते में जमा करवाने की मांग की है।

मोरजंड़खारी. पंचायत समिति सादुलशहर की ग्राम पंचायत सरदारपुरा जीवन के एक व्यक्ति ने शौचालय निर्माण के एक साल बाद भी अभी तक राशि नहीं मिलने पर विकास अधिकारी सादुलशहर को एक ज्ञापन लिखकर शौचालय निर्माण के पैसे खाते में जमा करवाने की मांग की है। ग्रामीण जगदीश पुत्र ओमप्रकाश वर्मा ने विकास अधिकारी सादुलशहर को एक ज्ञापन में लिखा है कि ग्राम पंचायत सरदारपुरा जीवन के सरपंच व सचिव के कहने पर हमने शौचालय का निर्माण करवाया था। शौचालय निर्माण के बाद करीब पांच छह बार फोटो खिंचवाकर देने के बाद भी ग्राम सेवक व सरपंच की उदासीनता के चलते अभी तक राशि खाते में जमा नहीं हो पाई है।

 

 

Video: स्टोपर से टकराकर डी रेल हुआ थर्मल का इंजन

 

 

आज या कल राशि खाते में जमा हो जायेगी। यह कह कर पला झाड़ रहे हैं। ग्राम पंचायत सरदारपुरा जीवन में 10-15 मोरजंड़खारी में 10 पनीवाली 10 मम्मड़खेड़ा में 8 लोगों को अभी भी शौचालय निर्माण पुरा होने के बाद भी राशि खातों में जमा नहीं हुई है। यह लोग राशि मिलने का इंतजार कर रहे हैं। लेकिन राशि कब मिलेगी यह कोई जवाब नहीं दे रहा है। सरपंच व सचिव इन लोगों को शौचालय की राशि जल्द मिलने का बोल रहे हैं। ग्राम पंचायत ममड़खेड़ा के सरपंच कृष्णलाल सहारण का कहना है कि हमने पिछे जो शौचालय बनवाये थे। उनकी लगभग राशि खातों में जमा करवा दी गई है। बाकी बचे लोगों को शीघ्र राशि दिलवाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

 

 

Video: एक दषक से इस सडक पर हिचकोले खाती चल रही जिन्दगी

 

 

सरदारपुरा जीवन में शौचालय निर्माण का पता किया गया तो सलोचना पत्नी भूपराम, कृष्णा पत्नी पतराम, जगदीश पुत्र ओमप्रकाश, सीताराम पुत्र लचछीराम इन लोगों को सरपंच व सचिव ने शौचालय निर्माण के लिए बोला तो इन लोगोंने शौचालय का निर्माण करवा लिया। लेकिन राशि अभी तक अटकी हुई है। इसी प्रकार मोरजंड़खारी के वार्ड़ नंबर 10 निवासी कृष्णा देवी का कहना है कि सरपंच सचिव के कहने पर हमने शौचालय का निर्माण करवा लिया है। लेकिन अब राशि खातों में जमा नहीं कर रहे हैं। इसी तरह ग्राम के कई ओर लोग भी शौचालय निर्माण के बाद राशि मिलने का इंतजार कर रहे हैं।

 

 

Video: व्यापार मंडल अध्यक्ष पद के लिए 3 उमीदवार मैदान में

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned