scriptVideo : गौवंश कटने से क्षुब्ध ग्रामीणों ने रोकी ट्रेन | villagers stopped train in protest on death of stray cattle | Patrika News
श्री गंगानगर

Video : गौवंश कटने से क्षुब्ध ग्रामीणों ने रोकी ट्रेन

-मौके पर पहुंचे पुलिस व प्रशासन के अधिकारी

श्री गंगानगरMar 17, 2018 / 09:36 pm

vikas meel

death of stray cattle

death of stray cattle

रायसिंहनगर.

मोहननगर रेलवे स्टेशन के पास शुक्रवार रात खेतों में घूम रहे बेसहारा गौवंश अंधेरे में बीकानेर से दिल्ली जाने वाली सरायरोहिल्ल सुपरफास्ट ट्रेन की चपेट में आ गए। हादसे में नौ ने मौके पर ही दम तोड़ दिया जबकि चार घायल हो गए। गौवंश की मौत से क्षुब्ध ग्रामीणों ने शनिवार सुबह कई देर तक रेलगाड़ी को रोके रखा। घायल गौवंश में से तीन को इलाज के लिए रायसिंहनगर स्थित गौशाला में भेज दिया गया जबकि एक को चक 15 एनपी में ही ग्रामीणों की देखरेख में सौंप दिया गया।

 

ग्रामीणों को घटना की जानकारी शनिवार सुबह मिली तो लोगों की भीड़ घटनास्थल पर जमा हो गई। ग्राम पंचायत करड़वाली के सरपंच दलीप भाटी के नेतृत्व में आक्रोशित ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया तथा वहां आई एक पैसेंजर गाड़ी को रोक दिया गया। मोहननगर रेलवे स्टेशन से सटे चक 15 एनपी के पास हुए इस हादसे व रेलगाड़ी रोकने की सूचना मिलने पर मुकलावा व रायसिंहनगर से पुलिस जाब्ता मौके पर भेजा गया तथा प्रशासन व पुलिस के उच्चाधिकारी भी मौके पर पहुंच गए।

 

उन्होंने ग्रामीणों से समझाइश की और पैसेंजर ट्रेन को रवाना किया। पशुपालन विभाग के अधिकारियों ने भी ट्रेन की चपेट में आए गौवंश को देखा तथा शवों का पोस्टमार्टम करवाया। सभी शवों को मौके पर ही दफना दिया गया। ग्रामीणों ने अधिकारियों को ज्ञापन देकर 15 एनपी के पास रेलवे अंडरब्रिज बनाने की मांग की।

 

स्वीकृति के बावजूद नहीं बन रहा अंडरब्रिज
रेल प्रशासन यहां अंडरब्रिज की स्वीकृति पहले ही जारी कर चुका है, लेकिन बन नहीं रहा है। ग्रामीणों का आरोप है कि रेलवे ने यह स्वीकृति इस शर्त पर जारी की है कि निर्माण में खर्च होने वाली राशि ग्रामीण वहन करें। ग्रामीण यह राशि वहन कर पाने में सक्षम नहीं हैं।

 

…तो होगा चुनावों का बहिष्कार
करड़वाली सरपंच दलीप भाटी ने अधिकारियों को दिए गए ज्ञापन में ग्रामीणों की इस समस्या से अवगत करवाया। उन्होंने बताया कि अगर समय रहते अंडरब्रिज का निर्माण शुरू नहीं किया गया तो इलाके के एक दर्जन से अधिक गांवों के लोग विधानसभा चुनावों का बहिष्कार करेंगे।

 

आरपीएफ ने किया मौका मुआयना

ट्रेन रोकने की सूचना के बाद शाम को आरपीएफ थाना प्रभारी बीरबल यादव मौके पर पहुंचे। जांच में पता चला कि वहां कुछ लोगों ने करीब पंद्रह मिनट तक ट्रेन को रोके रखा था। इस संबंध में अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ आरपीएफ थाने में रिपोर्ट दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है।

Home / Sri Ganganagar / Video : गौवंश कटने से क्षुब्ध ग्रामीणों ने रोकी ट्रेन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो