scriptपरिजनों को बताएं मतदान का महत्व | votting awareness programme in Sriganganagar | Patrika News
श्री गंगानगर

परिजनों को बताएं मतदान का महत्व

https://www.patrika.com/sri-ganganagar-news/

श्री गंगानगरNov 27, 2018 / 04:25 pm

jainarayan purohit

janagenda

परिजनों को बताएं मतदान का महत्व

-श्रीगंगानगर में अग्रवाल आदर्श विद्यालय में हुआ कार्यक्रम
श्रीगंगानगर.

मेरा वोट मेरा संकल्प कार्यक्रम के तहत मंगलवार को शहर के इंदिरा कॉलोनी स्थित अग्रवाल आदर्श विद्यालय में कार्यक्रम हुआ। इसमें वक्ताओं ने मतदान का महत्व बताते हुए कहा कि मतदान करने से ही सही प्रतिनिधि चुनकर हमारा प्रतिनिधित्व कर पाएंगे।

उन्होंने कहा कि विद्यार्थी अपने परिजनों को मतदान अवश्य करने के लिए प्रेरित करें तथा उन्हें बताएं कि उनके मतदान से ही श्रेष्ठ लोग चुने जा सकेंगे। उन्होंने इलाके की प्रमुख समस्याओं का उल्लेख करते हुए कहा कि हमारे इलाके की समस्याओं का निस्तारण करवाने वाला ही हमारा सही प्रतिनिधित्व कर सकता है। हमें ऐसा प्रतिनिधि चुनना चाहिए जो कि हमारे इलाके की समस्याओं को समझे तथा उनके निस्तारण के लिए तत्पर हो।

इन मुद्दों पर हुआ विचार
कार्यक्रम के दौरान इलाके में मेडिकल कॉलेज और कृषि विश्वविद्यालय की आवश्यकता पर विचार किया गया। इसके साथ ही इलाके में शुद्ध पेयजल, किन्नू प्रसंस्करण के लिए इकाई स्थापित करने सहित कई मुद्दों पर विचार किया गया।

फेक न्यूज पर नहीं करें विश्वास
वक्ताओं ने कहा कि वर्तमान चुनावी दौर में कोई भी व्यक्ति फेक न्यूज का सहारा लेकर लाभ लेने का प्रयास कर सकता है। ऐसे में जरूरी है कि कोई भी फेक न्यूज हमें मिलने पर हम उसके स्रोत की जांच करें और स्रोत पुख्ता होने पर ही उसका पूरा विश्वास करें।

कार्यक्रम के दौरान शिक्षक रूपा सेठी ने कई तरह की जानकारियां देकर विद्यार्थियों से अपने माता-पिता, परिचितों को मतदान के लिए प्र्रेरित करने का आह्वान किया। प्राचार्य कविता गुप्ता ने आभार जताया। व्यवस्थापक राधेश्याम गुप्ता सहित कई शिक्षक मौजूद थे।

Home / Sri Ganganagar / परिजनों को बताएं मतदान का महत्व

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो