scriptबिहार: मिड डे मील में मिली छिपकली, उल्टी की शिकायत के बाद 75 बच्चे अस्पताल में भर्ती | 75 children sick due to eat mid day meal in samastipur bihar | Patrika News

बिहार: मिड डे मील में मिली छिपकली, उल्टी की शिकायत के बाद 75 बच्चे अस्पताल में भर्ती

Published: May 11, 2017 10:06:00 am

अस्पताल पहुंचे बच्चों ने बताया कि खाने के दैरान उन्हें भोजन में छिपकली का सिर मिला। जिसके बाद बच्चे उल्टी और दस्त की शिकायत करने लगे।

Mid day meal

Mid day meal

बिहार के समस्तीपुर में बुधवार को मिड डे मील खाने की वजह से 75 बच्चे बिमार हो गए। हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सभी बिमार बच्चों को तत्काल इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया। वहीं बताया जा रहा है कि घटना समस्तीपुर जिले के वारिसनगर प्रखंड में स्थित एक प्राइमरी स्कूल की है। घटना की सूचना मिलने पर सिविल सर्जन डॉ अवध कुमार अस्पताल पहुंच बच्चों की स्थिति की जानकारी ली। 
सूत्रों के मुताबिक वारिस नगर प्रखंड के अकबरपुर पितौड़िया गांव में स्थित प्राथमिक विद्यालय के बच्चों को खाने को दिया गया। जिसके बाद स्कूल से घर आने के बाद उनकी तबीयत खराब होने लगी। फिर उसके बच्चों ने उल्टी करनी शुरु कर दी। जिसे लेकर पूरे गांव में अफरातफरी का माहौल बन गया। गांव के लोग तुरंत बच्चों को लेकर सदर अस्पताल पहुंचे और उन्हें भर्ती करवाया गया। 
बच्चों की बिगड़ती हालत को लेकर परिजन काफी गुस्से में दिखें। उनका कहना कि मिड डे मील तहत मिलने दिए जाने वाले खाने को लेकर किसी भी तरह का साफ सफाई का ध्यान नहीं दिया जा रहा है। साथ ही पीड़ित बच्चों के परिजनों ने रसोईया पर कार्य में लापरवाही बरतने का आरोप भी लगाया। फिलहाल सभी बच्चों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। 
मामले को लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी ब्रजेश कुमार ओझा प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को जांच कर रिपोर्ट सौंपने को कहा है। वहीं अस्पताल पहुंचे बच्चों ने बताया कि खाने के दैरान उन्हें भोजन में छिपकली का सिर मिला। जिसके बाद बच्चे उल्टी और दस्त की शिकायत करने लगे। जिसके बाद ग्रामीणों ने बिना देरी किए बच्चों को सदर अस्पताल में भर्ती करवाया। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो