scriptCUET में आवेदन के लिए बड़ा मौका, पांच दिन बढ़ाई गई लास्ट डेट | Big opportunity to apply for CUET, last date extended by five days | Patrika News
प्रयागराज

CUET में आवेदन के लिए बड़ा मौका, पांच दिन बढ़ाई गई लास्ट डेट

देश के केंद्रीय, राज्य और डीम्ड विश्वविद्यालयों के स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए सीयूईटी यूजी के आवेदन प्रक्रिया की अंतिम तिथि 26 मार्च से और आगे बढ़ा दी गई है। इससे छात्रों को फिर से एक बड़ा मौका मिला है।

प्रयागराजMar 27, 2024 / 10:08 am

Krishna Rai

cuet.jpg
प्रयागराज: संयुक्त विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा (सीयूईटी) की आवेदन प्रक्रिया के आखिरी दिन सर्वर ठप हो गया। ऑनलाइन आवेदन करने के दौरान साइट बार-बार लॉगआउट होने की समस्या से अभ्यर्थी काफी परेशान थे। साइट में आई गड़बड़ी के कारण काफी अभ्यर्थी अपना आदेवन करने से चूक गए। हालाकि शाम को यूजीसी के आधिकारिक एक्स हैंडल पर आवेदन फार्म भरने की अंतिम तिथि को 26 मार्च से बढ़ाकर 31 मार्च करने की सूचना दी गई। आवेदन की बढ़ाई गई तिथि से अभ्यर्थियों को काफी राहत मिली। अब संसोधित कार्यक्रम के अनुसार छात्र 31 मार्च रात 9:50 बजे तक अपना आवेदन कर सकते हैं।
22मार्च से ही शुरू हो गई थी सर्वर में समस्या
देश के केंद्रीय, राज्य और डीम्ड विश्वविद्यालयों में स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश पाने के लिए सीयूईटी की परीक्षा होती है। इस परीक्षा को पास करने के बाद ही दाखिला मिलता है।
छात्रों का कहना है कि सर्वर की समस्या 22 मार्च के बाद ही आना शुरू हो गई थी। किसी तरह से छात्रों ने पंजीकरण फार्म भरने का काम पूरा किया। फार्म भरने में 20 से 25 बार पोर्टल से लॉग आउट हो गए। किसी तरह से फार्म भरा फिर फीस जमा करने में पसीने छूट गए। इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय देश के टॉप- थ्री विश्वविद्यालयों में शुमार है। ऐसे में सर्वर की गड़बड़ी से फार्म नहीं भर पाने की स्थिति से छात्रों को भविष्य पर संकट नजर आ रहा था।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में स्नातक के 17 पाठ्यक्रम सीयूईटी से जुड़े हैं।
इनमें कैंपस और कॉलेजों को मिलाकर 18 हज़ार से अधिक सीटें हैं। पिछले साल साढ़े तीन लाख छात्रों ने (सीयूईटी) में इलाहाबाद विश्वविद्यालय के विकल्प को चुना था।

Home / Prayagraj / CUET में आवेदन के लिए बड़ा मौका, पांच दिन बढ़ाई गई लास्ट डेट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो