scriptपंक्चर लगाने वाले के बेटे ने कर दिया कमाल, विज्ञान वर्ग में हासिल किए 94% अंक, देख कर हर कोई हैरान | 12th RBSE Result 2024: The puncture repairer's son adil did wonders, scored 94% marks in science stream, everyone was surprised to see | Patrika News
अलवर

पंक्चर लगाने वाले के बेटे ने कर दिया कमाल, विज्ञान वर्ग में हासिल किए 94% अंक, देख कर हर कोई हैरान

Success Motivational Story: ऐसे में विद्यालय प्रशासन की ओर से 3 वर्ष से छात्र की फीस को माफ कर नि:शुल्क अध्यापन कराया गया। इससे पूर्व कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षा में आदिल ने 93.50 प्रतिशत अंक प्राप्त किए थे।

अलवरMay 21, 2024 / 02:35 pm

Akshita Deora

पिता के साथ आदिल

12th RBSE Result 2024: आप चाहे अमीर हो या गरीब, सफल होनेे के लिए ये मायने नहीं रखता। सफलता उसी को मिलती है, जो मेहनत करता है और इसे साबित कर दिखाया नौगांवा के रसगण गांव के संत श्री लालदास उच्च माध्यमिक विद्यालय के छात्र आदिल ने। सोमवार को जारी हुए माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के परिणामों में विज्ञान वर्ग में आदिल ने 94 फीसदी अंक प्राप्त कर सभी को चौंका दिया। संस्था प्रधान ओमचन्द चौहान ने बताया कि आदिल के पिता मोहम्मद साहुन गांव में ही एक टायर पंक्चर की दुकान करते है और परिवार की आर्थिक स्थिति भी ज्यादा अच्छी नहीं है। इसके कारण स्कूल की फीस देने में भी सक्षम नहीं है।
यह भी पढ़ें

घरवालों ने अरेंज मैरिज कर तोड़ी सगाई, लड़के ने उसी लड़की को बनाया दुल्हन और कर ली Love Marriage

ऐसे में विद्यालय प्रशासन की ओर से 3 वर्ष से छात्र की फीस को माफ कर नि:शुल्क अध्यापन कराया गया। इससे पूर्व कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षा में आदिल ने 93.50 प्रतिशत अंक प्राप्त किए थे। छात्र ने मेहनत कर अर्जित किए अंकों से न केवल स्कूल और परिवार का बल्कि गांव का नाम रोशन किया है। सोमवार को परिणामों की सफलता के बाद छात्र का ग्रामीणों ने माला पहनाकर कर स्वागत किया। छात्र आदिल इस सफलता का श्रेय माता-पिता और गुरूजनों को देता है और भविष्य में एसएससी सीजीएल की तैयारी करेगा।

Hindi News/ Alwar / पंक्चर लगाने वाले के बेटे ने कर दिया कमाल, विज्ञान वर्ग में हासिल किए 94% अंक, देख कर हर कोई हैरान

ट्रेंडिंग वीडियो