scriptलग्जरी कार, ट्रैक्टर और कोठी वालों को बांट दिए प्रधानमंत्री आवास, अब रिकवरी की तैयारी | Prime Minister's house was distributed to those who have luxury cars, tractors and bungalows, now preparations are being made for recovery | Patrika News
बरेली

लग्जरी कार, ट्रैक्टर और कोठी वालों को बांट दिए प्रधानमंत्री आवास, अब रिकवरी की तैयारी

शीशगढ़ कस्बे में प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना का लाभ देने के मामले में बड़ा खेल हुआ है। अब तक की तहसील प्रशासन और डूडा की संयुक्त जांच में 54 अपात्र लोगों को आवास देने का मामला पकड़ा जा चुका है।

बरेलीMay 23, 2024 / 03:14 pm

Avanish Pandey

बरेली। शीशगढ़ कस्बे में प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना का लाभ देने के मामले में बड़ा खेल हुआ है। अब तक की तहसील प्रशासन और डूडा की संयुक्त जांच में 54 अपात्र लोगों को आवास देने का मामला पकड़ा जा चुका है। जांच पूरी होने तक अपात्रों की संख्या बढ़ सकती है। जांच में इस खेल में शामिल कई अधिकारी भी फंस सकते हैं। प्रकरण में अपात्रों के विरुद्ध वसूली के साथ विधिक कार्रवाई की तैयारी की जा रही है। बुधवार को डूडा कार्यालय में भी फर्जीवाड़ा पकड़े जाने के बाद हलचल रही।
आवास योजना का लाभ देने में गड़बड़ियों की हुई थी शिकायत
आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को सिर छिपाने के लिए शासन ने प्रधानमंत्री आवास योजना संचालित की है। शीशगढ़ कस्बे में प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना का लाभ देने में गड़बड़ियों की शिकायत हुई थी। काफी समय से प्रशासनिक अफसर गोपनीय तरीके से इसकी जांच कर रहे थे, लेकिन मंगलवार शीशगढ़ कस्बे के मोहल्ला अगवाड़ा में नायब तहसीलदार शिवा वर्मा, कानूनगो मुकेश कुमार जांच करने गए थे। जांच में सामने आया कि 54 अपात्रों ने भी आवास का लाभ उठा लिया और मौके पर 10 लोग ऐसे पाए गए, जिनके आलीशान मकान, कार, ट्रैक्टर व अन्य सुख-सुविधाएं उपलब्ध हैं। इसके बाद भी उन्होंने योजना का लाभ ले लिया।
जांच के बाद कई पर गिर सकती है गाज
मीरगंज के साथ शीशगढ़ व अन्य क्षेत्र में 1,142 लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिया गया। प्राथमिक जांच में बड़ी संख्या में अपात्रों के निकलने के बाद डूडा अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ सर्वेयर- सुपरवाइजर व लेखपाल की भूमिका संदेह के घेरें में आ गई है। माना जा रहा है कि जांच के बाद कई पर गाज गिर सकती है।
अग्रिम कार्रवाई के साथ जांच जारी रखने के दिए निर्देश
देशदीपक सिंह, उप जिलाधिकारी, मीरगंज ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत अपात्रों को लाभ दिए जाने को लेकर शिकायत मिली थी। प्रकरण को लेकर तहसील प्रशासन की ओर से टीम गठित कर जांच कराई जा रही है। प्राथमिक चरण में 54 से अधिक अपात्र मिले हैं, इनके विरुद्ध अग्रिम कार्रवाई के साथ जांच जारी रखने के निर्देश दिए गए हैं।

Hindi News/ Bareilly / लग्जरी कार, ट्रैक्टर और कोठी वालों को बांट दिए प्रधानमंत्री आवास, अब रिकवरी की तैयारी

ट्रेंडिंग वीडियो