scriptबड़ी खबर – कांग्रेस की नैया पार लगाने एमपी में डेरा जमाएगा पूरा गांधी परिवार | Lok sabha election - Modi family and Gandhi family face to face in MP | Patrika News
भोपाल

बड़ी खबर – कांग्रेस की नैया पार लगाने एमपी में डेरा जमाएगा पूरा गांधी परिवार

Modi family and Gandhi family face to face in MP बीजेपी ने प्रदेश के लिए अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की तो अब कांग्रेस ने भी एमपी के लिए पार्टी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है।

भोपालMar 27, 2024 / 08:12 pm

deepak deewan

srp.png

एमपी के लिए पार्टी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी

Lok sabha election – Modi family and Gandhi family face to face in MP – लोकसभा चुनाव 2024 के लिए एमपी में दोनों प्रमुख दलों यानि बीजेपी और कांग्रेस में जबर्दस्त रस्साकशी चल रही है। बीजेपी ने अपने सभी प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है पर कांग्रेस के अभी 22 उम्मीदवारों के नामों की ही घोषणा हुई है। इधर बीजेपी ने प्रदेश के लिए अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की तो अब कांग्रेस ने भी एमपी के लिए पार्टी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है।

मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव में प्रचार करने के लिए कांग्रेस ने अपने स्टार प्रचारकों की जो लिस्ट जारी की है उसमें 40 दिग्गज नेताओं के नाम हैं। सूची के अनुसार प्रदेश में लोकसभा के लिए प्रचार का जिम्मा प्रमुख रूप से कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ गांधी परिवार के तीनों सदस्य यानि सोनिया, प्रियंका और राहुल गांधी ही संभालेंगे। इस तरह एमपी में मोदी का परिवार और गांधी परिवार आमने सामने होंगे।

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष जीतू पटवारी भी स्टार प्रचारक बनाया गया है। कांग्रेस की स्टार प्रचारकों की सूची पूर्व सीएम से भरी पड़ी है। इनमें एमपी के पूर्व सीएम और पूर्व प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ, एमपी के ही पूर्व सीएम दिग्विजयसिंह, छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत जैसे नेता शामिल हैं। राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम और पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट भी इस सूची में हैं। सूची में चार महिलाएं भी शामिल हैं।

स्थानीय नेताओं की भरमार
लोकसभा चुनावों में कांग्रेस की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। ऐसे में प्रदेश में धुआंधार प्रचार कर अपने प्रत्याशियों के लिए वोट की अपील करने के लिए कांग्रेस के स्थानीय नेताओं पर ज्यादा भरोसा दिखाया गया है।

मध्यप्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह, सांसद विवेक तन्खा, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव, कांति लाल भूरिया और अजय सिंह, पूर्व नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह, सज्जन सिंह वर्मा के अलावा महिला विधायक हिना कांवरे के नाम भी इसमें शामिल हैं।

Home / Bhopal / बड़ी खबर – कांग्रेस की नैया पार लगाने एमपी में डेरा जमाएगा पूरा गांधी परिवार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो