scriptपीडि़तों की याद में एम्‍पायर हाउस की बत्तियां बुझाईं | Florida club firing : Empire house lights put off in respect of people killed in firing | Patrika News
अमरीका

पीडि़तों की याद में एम्‍पायर हाउस की बत्तियां बुझाईं

न्यूयार्क गोलीबारी की घटना के पीड़ितों की याद में एम्पयार स्टेट बिल्डिंग में बत्तियां बुझा दी गयीं

Jun 13, 2016 / 04:54 pm

जमील खान

Empire State Building

Empire State Building

अमेरिका के लोग आरलैंडो गोलीबारी की घटना को 9/11 के बाद सबसे बड़ी घटना मान रहे हैं। देश के अलग-अलग शहरों में लोग दुख का इजहार अपने तरीके से कर रहे हैं। इसी क्रम में न्यूयार्क गोलीबारी की घटना के पीड़ितों की याद में एम्पयार स्टेट बिल्डिंग में बत्तियां बुझा दी गयीं जबकि वन वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के शिखर को गे झंडे में प्रयुक्त रंगों से प्रकाशित किया गया। फ्लोरिडा प्रांत के ओरलैंडो शहर के एक गे क्लब में हुई गोलीबारी में कल 50 लोगों की मौत हो गयी थी जो अमेरिका के आधुनिक इतिहास का सबसे दुखद नरसंहार है, जिसके बाद यह सांकेतिक कदम उठाया गया। यह सांकेतिक कदम समलैंगिक समुदाय के लोगों को सांत्‍वना देने के लिए उठाया गया।

आधेे झुकाये गए झंडे
ज्ञात हो भारी हथियारों से लैस हमलावर द्वारा किये हमले के बाद न्यूयार्क के मेयर बिल डे बलासियो ने अमेरिका के सबसे बड़े शहर में सभी झंडों को आधा झुकाने की घोषणा की और सुरक्षा इंतजामात कड़े कर दिये गये। ऐसा खासकर उन इलाकों में किया गया है जहां एलजीबीटी समुदाय के लोग रहते हैं।

समलैंगिक समुदाय सदमेे में
ओरलैंडो गोलीबारी की घटना से अमेरिकी समलैंगिक समुदाय खुद को सदमे में महसूस कर रहा है। इस घटना के बाद इस समाज के लोगों को एक बार फिर सामाजिक स्‍तर पर उपेक्षा महसूस हो रही है। सिविल राइट्स के वकील मार्क मीक्‍स ने इस संदर्भ में कहा कि हम समलैंगिक समुदाय के प्रति अपना प्रेम बनाए रखेंगे। इस समुदाय के लोगों को डरने की जरूरत नहीं है।

Home / world / America / पीडि़तों की याद में एम्‍पायर हाउस की बत्तियां बुझाईं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो