scriptसहायक प्राध्यापक परीक्षा में अतिथि विद्वानों को बड़ी छूट, आठ सौ पदों के लिए होगी भर्ती | Assistant Professor Recruitment Exam 2022 update news | Patrika News
इंदौर

सहायक प्राध्यापक परीक्षा में अतिथि विद्वानों को बड़ी छूट, आठ सौ पदों के लिए होगी भर्ती

Assistant Professor Recruitment Exam 2022 update news- मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग (एमपी पीएससी) MPPSC Exam की यह परीक्षा 9 सितंबर को होगी।

इंदौरMar 28, 2024 / 08:26 pm

deepak deewan

mppr.png

परीक्षा में पंजीयन के लिए लिंक अप्रैल के पहले सप्ताह से खुलेगी।

Assistant Professor Recruitment Exam 2022 update news – सहायक प्राध्यापक भर्ती परीक्षा-2022 से संबंधित बड़ा अपडेट सामने आया है। मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग (एमपी पीएससी) MPPSC Exam की यह परीक्षा 9 सितंबर को होगी। सहायक प्राध्यापक भर्ती के लिए परीक्षा प्रक्रिया दोबारा शुरू होगी। इसमें आवेदन के लिए एमपी पीएससी ने गुरुवार को विज्ञापन जारी किया। इसके अनुसार परीक्षा में पंजीयन के लिए लिंक अप्रैल के पहले सप्ताह से खुलेगी।

सहायक प्राध्यापकों के आठ सौ से ज्यादा पदों के लिए भर्ती परीक्षा होगी। सबसे खास बात यह है कि सहायक प्राध्यापक परीक्षा में अतिथि विद्वानों को बड़ी छूट दी जा रही है।

जिन उम्मीदवारों को अतिथि विद्वान का अनुभव और आयु सीमा का लाभ नहीं दिया गया था, उन्हें इस बार खासा लाभ मिलेगा। एमपीपीएससीने इस एग्जाम MPPSC Exam में सहायक प्राध्यापक के लिए अनुभव के आधार पर अतिथि विद्वानों को दस साल तक की छूट देने का निर्णय लिया है। अतिथि विद्वानों को आयु सीमा में दस साल की छूट दी गई है।

अतिथि विद्वानों को परीक्षा में अनुभव के आधार पर छूट मिलेगी। इसके लिए उम्मीदवार फिर आवेदन कर सकेंगे, 5 अप्रैल से इसकी प्रक्रिया शुरू होगी। 13 अप्रैल तक पंजीयन किए जा सकेंगे। गुरुवार को आयोग ने परीक्षा की तारीख भी तय कर दी है। परीक्षा 9 सितंबर को होगी। अब आठ विषयों के 826 पदों के लिए सहायक प्राध्यापक भर्ती परीक्षा होगी।

पहले निरस्त हो चुकी है परीक्षा
यह परीक्षा एक बार निरस्त हो चुकी है। सरकारी कालेजों के अतिथि विद्वानों को सहायक प्राध्यापक भर्ती परीक्षा में छूट नहीं दी गई थी। नाराज उम्मीदवार हाईकोर्ट चले गए जिसके बाद 3 मार्च से होने वाली सहायक प्राध्यापक, ग्रंथपाल और खेल अधिकारी भर्ती परीक्षा को निरस्त करना पड़ा।

Home / Indore / सहायक प्राध्यापक परीक्षा में अतिथि विद्वानों को बड़ी छूट, आठ सौ पदों के लिए होगी भर्ती

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो