scriptPolice: एमपी पुलिस की बड़ी पहल, ‘सोशल स्क्वॉड’ से कंट्रोल करेगी साइबर क्राइम | MP Police Start Awareness Campaign on Social Media with Social Squad make reel video to control cyber crime in | Patrika News
इंदौर

Police: एमपी पुलिस की बड़ी पहल, ‘सोशल स्क्वॉड’ से कंट्रोल करेगी साइबर क्राइम

MP Police Start Awareness Campaign on Social Media: एमपी पुलिस ने बड़ी पहल की है..डिजिटल के जमाने में सोशल मीडिया के जरिए साइबर क्राइम को करेगी कंट्रोल… सोशल स्क्वॉड से जानें कैसे करेगी काम…

इंदौरApr 08, 2024 / 12:16 pm

Sanjana Kumar

mp_police_make_reel_to_aware_1.jpg

MP Police Start Awareness Campaign on Social Media: डिजिटल युग में डिजिटल क्राइम हेट स्पीच, भ्रामक पोस्ट या फिर डिजिटल फाइनेंशियल क्राइम तेजी से बढ़ रहे हैं। अब इन पर लगाम कसने पुलिस ने भी अपने सोशल स्क्वॉड को तैयार कर रही है। इंदौर पुलिस के इस विशेष स्क्वॉड में सोशल मीडिया के इन्फ्लुएंसर शामिल हैं। यह टीम पुलिस की गतिविधियों को प्रचारित करेगी, वहीं आम जन को साइबर ठगी से बचने के लिए सतर्क भी करेगी। इसके साथ ही अवेयरनेश कैंपेनिंग के अंतर्गत इन्फ्लुएंसर जागरुकता संबंधित पोस्ट भी अपने साइट पर साझा करेंगे।

 


शहर के प्रमुख सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर्स के साथ पुलिस ने एक बैठक की। इसमें सोशल अपराधों से बचाव व जागरुकता अभियान की योजना बनाई। इसमें इन्फ्लूएंसर्स की सलाह भी ली गई।

ये भी पढ़ें : Lok Sabha Elections 2024: आज एमपी में दहाड़ेंगे राहुल गांधी, मंडला और शहडोल में शुरू करेंगे प्रचार


– साइबर अपराध, ठगी और धमकाने जैसे अपराधों से बचाव के लिए लोगों को सुझाव और जानकारियां देंगे।

– युवाओं को नशीली दवाओं के दुरुपयोग के खतरे बताने के साथ इसके खिलाफ आवाज उठाएंगे।
– सड़क सुरक्षा, लोगों को यातायात नियमों का पालन करने और इसके महत्व के बारे में जानकारी साझा करना।

– महिला अपराधों को रोकने के लिए लोगों को जागरूक और आत्मरक्षा के लिए प्रेरित करना।

 


सोशल मीडिया पर रील्स देखने और पोस्ट करने का अधिक चलन चला है। पुलिस सोशल इन्फ्लुएंसर से सुरक्षा, सजगता और अपराध नियंत्रण के प्रति जागरुकता के पोस्ट और रील्स भी साझा कराएगी। साथ ही हथियारों के साथ या रंगदारी करते हुए वीडियो बनाने वाले भी अब पुलिस के निशाने पर रहेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो