scriptWeather Alert : 17 मई से बनेगा नया सिस्टम, फिर बिगड़ेगा मौसम- देखें वीडियो | Weather Alert: New system will be formed from May 17, weather will worsen again - watch video | Patrika News
जबलपुर

Weather Alert : 17 मई से बनेगा नया सिस्टम, फिर बिगड़ेगा मौसम- देखें वीडियो

नए पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने का संकेत

जबलपुरMay 16, 2024 / 04:10 pm

Lalit kostha

jabalpur city map

jabalpur city map

जबलपुर. शहर में बादल छाए रहने व तेज उत्तर-पूर्वी हवा चलते से गर्मी से राहत मिली। बुधवार को शहर का तापमान तीन डिग्री गिरा। दिन भर बादलों के चलते सूर्यदेव की तपन महसूस नहीं हुई। रात और दिन का तापमान सामान्य से 4 डिग्री सेल्सियस कम रहा। मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को भी मौसम का मिजाज ऐसा ही रहेगा। जबलपुर जिले में कहीं-कहीं आंधी-बारिश की संभावना है। 17 मई से एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के संकेत मिले हैं। इसके चलते फिर मौसम बिगड़ सकता है।
नए पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने का संकेत
बादल और तेज हवा से गिरा पारा, गर्मी से मिली राहत

बुधवार को सुबह से बादलों के चलते गर्मी का असर कम रहा । दोपहर तक आसमान पर हल्के बादल आते जाते रहे। इसके चलते तेज उमस ने लोगों को बेचैन कर दिया। हालांकि शाम को ठंडी हवा व बादलों के चलते तापमान गिरा और गर्मी से राहत मिली।
कई प्रणालियां सक्रिय
वर्तमान में पश्चिमी विदर्भ पर हवा के ऊपरी भाग में एक चक्रवात बना हुआ है। मध्य महाराष्ट्र से लेकर केरल तक एक द्रोणिका बनी हुई है। । हवाओं का रुख भी दक्षिण-पूर्वी एवं दक्षिण-पश्चिमी बना हुआ है। अलग-अलग स्थानों पर बनी इन मौसम प्रणालियों के असर से ओलावृष्टि का भी असर देखने को मिल रहा है। 17 मई को एक नए पश्चिमी विक्षोभ के उत्तर भारत में पहुंचने की भी संभावना बनी हुई है।इसके असर से फिर मौसम बदलेगा।

Hindi News/ Jabalpur / Weather Alert : 17 मई से बनेगा नया सिस्टम, फिर बिगड़ेगा मौसम- देखें वीडियो

ट्रेंडिंग वीडियो