scriptगिरफ्तार थानेदार होंगे बर्खास्त, इसके लिए PHQ करेगा विभागीय कार्रवाई | Arrested SHO will be dismissed, PHQ will take departmental action | Patrika News
जयपुर

गिरफ्तार थानेदार होंगे बर्खास्त, इसके लिए PHQ करेगा विभागीय कार्रवाई

DGP ने ली उच्च स्तरीय बैठक, उसमें तय हुआ एक्सन प्लान

जयपुरApr 09, 2024 / 01:00 pm

Om Prakash Sharma

गिरफ्तार थानेदार होंगे बर्खास्त, इसके लिए PHQ करेगा विभागीय कार्रवाई

गिरफ्तार थानेदार होंगे बर्खास्त, इसके लिए PHQ करेगा विभागीय कार्रवाई

जयपुर . लीक पेपर के सहारे नौकरी पाने के बाद एसओजी की गिरफ्त में आए थानेदारों के खिलाफ अब विभागीय कार्रवाई होगी, जिसके बाद सभी की बर्खास्तगी भी संभव है। यह निर्णय सोमवार को डीजीपी यूआर साहू की अध्यक्षता में हुई बैठक में किया गया। कार्रवाई को लेकर कानूनी राय भी ली जाएगी।
बैठक में कई अधिकारी मौजूद थे। उप निरीक्षक भर्ती परीक्षा वर्ष 2021 में 13, 14 व 15 सितम्बर को हुई थी। इस मामले में एसओजी ट्रेङ्क्षनग ले रहे 32 थानेदारों को गिरफ्तार कर चुकी है। इससे पहले बीकानेर पुलिस ने 13 सितम्बर 2021 को ही एक स्कूल संचालक व अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लीक पेपर बरामद किया था।
अटक गया रिजल्ट
वर्ष 2021 की एसआई भर्ती परीक्षा से नौकरी पाने वाले सभी थानेदारों की आरपीए ने फाउंडेशन कोर्स पूरा होने के साथ ही परीक्षा ली थी। थानेदारों की गिरफ्तारी के साथ ही इस परीक्षा का परिणाम भी अटक गया। विशेषज्ञों के मुताबिक इस परीक्षा में फेल होने वाले भी नौकरी से हाथ धो सकते हैं।
रिमांड बढ़ाया
एसओजी ने पेपर लीक व डमी अभ्यर्थी बैठाकर पास होने के मामले में गिरफ्तार 11 प्रशिक्षु थानेदार व जोधपुर कमिश्नरेट के कांस्टेबल को रिमांड अवधि पूरी होने पर सोमवार को कोर्ट में पेश किया, जहां से सभी को वापस चार दिन के रिमांड पर एसओजी को सौंप दिया।
भर्ती रद्द करने का अधिकार सरकार के पास…
बैठक में भर्ती रद्द करने के मुद्दे पर भी चर्चा हुई। यह कहा गया कि यह मामला सरकार स्तर का है। बैठक में तफ्तीश के विभिन्न बिंदुओं पर भी चर्चा हुई।

Home / Jaipur / गिरफ्तार थानेदार होंगे बर्खास्त, इसके लिए PHQ करेगा विभागीय कार्रवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो