scriptFoodPoisoning : फूड प्वाइजनिंग से 107 जने हुए बीमार, रबड़ी समेत अन्य के सैंपल लिए | Patrika News
जयपुर

FoodPoisoning : फूड प्वाइजनिंग से 107 जने हुए बीमार, रबड़ी समेत अन्य के सैंपल लिए

लालसोट उपखण्ड के बिलौणा कलां गांव का है मामला जयपुर। दौसा जिले के लालसोट उपखण्ड के बिलौणा कलां गांव में बीती रात्रि को एक शादी समारोह के कार्यक्रम में फूड प्वाइजनिंग का बड़ा मामला सामने आया है और गुरुवार सुबह तक कुल 107 लोग बीमार हो कर विभिन्न हॉस्पिटलों में पहुंच चुके है, बताया जा […]

जयपुरMay 23, 2024 / 09:12 am

Mohan Murari

लालसोट उपखण्ड के बिलौणा कलां गांव का है मामला

जयपुर। दौसा जिले के लालसोट उपखण्ड के बिलौणा कलां गांव में बीती रात्रि को एक शादी समारोह के कार्यक्रम में फूड प्वाइजनिंग का बड़ा मामला सामने आया है और गुरुवार सुबह तक कुल 107 लोग बीमार हो कर विभिन्न हॉस्पिटलों में पहुंच चुके है, बताया जा रहा है कि शादी समारोह में भात के कार्यक्रम से पूर्व नाश्त में मावे की रबड़ी खाने से फूड प्वाइजनिंग हुर्ई है।
जानकारी के अनुसार बिलौणा कलां गांव में भरतलाल डीलर के यहां शादी समारोह मेे बुधवार को मांडा था, जिसमे बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों व रिश्तेदारों ने भोजन किया था। उक्त भोजन के बाद भात का कार्यक्रम होना था, जिसमे शामिल होने के लिए सवाई माधोपुर जिले केेभाड़ोती गांव से बड़ी संख्या में महिला पुरुष रिश्तेदार पहुंचे थे, भात के कार्यक्रम से पूर्व सभी रिश्तेदारों को मावे की रबड़ी का नाश्ता कराया गया था, रबड़ी खान के आधे घंटे बाद ही लोगों की तबीयत बिगडऩा शुरू हो गई और सभी को उल्टी दस्त व पेट दर्र्द की शिकायत होने लगी। जिन्हे पास ही मौजूद बगड़ी गांव के सीएचसी व लालसोट जिला हॉस्पिटल पहुंचाया, कुछ ही देर में दोनो हॉस्पिटल के बेड मरीजों से फुल हो गए। इस दौरान बगड़ी सीएचसी में करीब 80 व लालसोट जिला हॉस्पिटल में 27 जने उपचार के लिए पहुंचे।
मामले की जानकारी मिलते ही चिकित्सा विभाग भी अलर्ट हो गया। रात्रि करीब एक बजे सीएमएचओ डॉ. सीताराम मीना एवं बीसीएमएचओ डॉ. पवन जैन भी बगड़ी चिकित्सालय पहुंचे और सभी बिमार का त्वरित उपचार कराया, इस दौरान पांच साल की एक बालिका की अधिक तबीयत बिगडऩे पर उसे हायर सेंटर के लिए रैफर किया गया है। घटना के बाद सीएमएचओ की अगुवाई में विभाग की टीम ने मौके पर पहुंच वहां से मावे की रबड़ी व अन्य खाद्य पदार्थ के सेंपल भी लिए है।

Hindi News/ Jaipur / FoodPoisoning : फूड प्वाइजनिंग से 107 जने हुए बीमार, रबड़ी समेत अन्य के सैंपल लिए

ट्रेंडिंग वीडियो