scriptब्रेड पर लगी थी फफूंद, जमीन पर रखबकर काट रहे थे ब्रेड | There was fungus on the bread, so they were cutting the bread by keeping it on the ground | Patrika News
जयपुर

ब्रेड पर लगी थी फफूंद, जमीन पर रखबकर काट रहे थे ब्रेड

12683 लीटर खाद्य तेल घटिया होने की आशंका पर सीज
खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की मुहाना अनाज मंडी और निवाई औद्योगिक क्षेत्र में कार्रवाई

जयपुरMay 21, 2024 / 07:36 pm

Vikas Jain

जयपुर। खाद्य सुरक्षा आयुक्तालय की ओर से मिलावट के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत मंगलवार को मुहाना मंडी और निवाई औद्योगिक क्षेत्र में खाद्य तेल कारोबारी के यहां कार्रवाई की गई। मुहाना मंडी में 6683 और निवाई स्थित फैक्ट्री में 6 हजार लीटर खाद्य तेल घटिया होने की आशंका पर सीज किया गया है। अतिरिक्त खाद्य सुरक्षा आयुक्त पंकज ओझा ने बताया कि मुहाना अनाज मंडी में टोंक जिले के निवाई से रणथंभौर ब्रांड का सरसों का खाद्य तेल आने की सूचना मिली थी। रेकी करवाई गई तो मुहाना मंडी में माल उतरता पाया गया। खाद्य सुरक्षा अधिनियम 2006 के तहत तेल के सैंपल लिए गए और अमानक खाद्य तेल होने की आशंका पर 6683 लीटर तेल सीज किया गया।
ओझा ने बताया कि कुछ दिन पहले भी इस खाद्य तेल के सैंपल लिए गए थे, जिसमें तेल सब स्टैंडर्ड क्वालिटी का पाया गया था। अब यहां पकड़ा गया खाद्य तेल घटिया होने की आशंका चलते सीज किया गया है और सैंपल जांच के लिए भिजवाये गये हैं। टोंक सीएमएचओ ने निवाई औद्योगिक क्षेत्र स्थित फैक्ट्री में पहुंचकर करीब 6 हजार लीटर रणथम्भौर ब्रांड कच्ची घाणी तेल सीज किया।
बैकरी पर मिली एक्सपायरी डेट की सामग्री

आयुक्तालय की एक अन्य टीम ने जयपुर के हवा सड़क स्थित विनायक बैकर्स के यहां भी कार्रवाई की। यहां एक्सपायरी डेट की सामग्री मिली, जिन्हें सीज किया गया। फफूंद लगी ब्रेड पाई गई। साफ-सफाई की स्थिति ठीक नहीं मिली। कुकिंग ट्रे पर गदंगी थी और ब्रेड जमीन पर रखकर काटा जा रहा था। इस पर फ़ूड लाइसेंस निलंबित करने की कार्रवाई की जा रही है। टीम ने बेकरी के ओवन को भी सीज कर संचालक को नोटिस दिया है।

Hindi News/ Jaipur / ब्रेड पर लगी थी फफूंद, जमीन पर रखबकर काट रहे थे ब्रेड

ट्रेंडिंग वीडियो