scriptमहंगे दांत इलाज से मिलेगी मुक्ति, मेडिकल कॉलेज में रियायती दरों पर उपलब्ध होंगे सभी उपचार | Get Rid of Expensive Dental Treatments in jhansi | Patrika News
झांसी

महंगे दांत इलाज से मिलेगी मुक्ति, मेडिकल कॉलेज में रियायती दरों पर उपलब्ध होंगे सभी उपचार

महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज में अब रूट कैनाल सिर्फ 268 रुपये में करवाया जा सकता है। यह सुविधा कॉलेज के दंत रोग विभाग में उपलब्ध है, जिसे हाल ही में नवीनीकृत किया गया है।

झांसीMar 08, 2024 / 06:25 am

Ramnaresh Yadav

Get root canal done at Maharani Lakshmibai Medical College for just Rs 268

महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज में सिर्फ 268 रुपये में करवाएं रूट कैनाल!

अब झांसी वासियों को महंगे दंत चिकित्सा उपचारों के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज में अब सिर्फ 268 रुपये में रूट कैनाल करवाया जा सकता है। यह सुविधा कॉलेज के दंत रोग विभाग में उपलब्ध है, जिसे हाल ही में नवीनीकृत किया गया है।
रियायती दर पर मिलेगी सुविधा

इस नवीनीकरण के बाद विभाग में सुविधाओं में काफी वृद्धि हुई है। अब यहां दांतों की सफाई, फिलिंग, पल्प कैपिंग और रूट कैनाल जैसे महत्वपूर्ण उपचार रियायती दरों पर उपलब्ध हैं। दंत रोग विभागाध्यक्ष डॉ. खुशतर हैदर ने बताया कि विभाग में रूट कैनाल, दांतों की सफाई, पल्प कैपिंग और दांतों की फिलिंग जैसे उपचारों की दरें इस प्रकार हैं।
सर्जरी: 268 रुपये
दांतों की सफाई: 268 रुपये (चार बार में)
पल्प कैपिंग: 138 रुपये
दांतों की फिलिंग: 71 रुपये

इन्होंने दी जानकारी

मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. एनएस सेंगर ने बताया कि यह सुविधा झांसी वासियों के लिए बहुत फायदेमंद होगी। उन्होंने कहा कि दंत रोग विभाग में जल्द ही नई डेंटल ओटी चेयर भी आने वाली है। यह सुविधा उन लोगों के लिए विशेष रूप से फायदेमंद होगी जो महंगे दंत चिकित्सा उपचारों का खर्च नहीं उठा सकते हैं। यह झांसी में दंत स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने में भी मदद करेगा।

Home / Jhansi / महंगे दांत इलाज से मिलेगी मुक्ति, मेडिकल कॉलेज में रियायती दरों पर उपलब्ध होंगे सभी उपचार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो