scriptलोकसभा चुनाव से पहले युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, विशेषज्ञ डॉक्टर समेत 94 पदों पर होगी बंपर भर्ती…जल्द करें Apply | Bumper recruitment for 94 posts including specialist doctor, apply | Patrika News
कोरीया

लोकसभा चुनाव से पहले युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, विशेषज्ञ डॉक्टर समेत 94 पदों पर होगी बंपर भर्ती…जल्द करें Apply

Job Vacancy 2024: चिरमिरी सीएचसी को अपग्रेड कर 100 बेड का बनाया जाएगा। इसके लिए 94 पदों को मंजूरी दी गई है। वर्तमान में सीएचसी में 50 बेड हैं। अपग्रेड होने के बाद अस्पताल में इलाज की सुविधा भी बढ़ जाएगी।

कोरीयाApr 02, 2024 / 07:57 am

Khyati Parihar

cg_govt_job_2024.jpg
CG Job Update News: चिरमिरी सीएचसी को अपग्रेड कर 100 बेड का बनाया जाएगा। इसके लिए 94 पदों को मंजूरी दी गई है। वर्तमान में सीएचसी में 50 बेड हैं। अपग्रेड होने के बाद अस्पताल में इलाज की सुविधा भी बढ़ जाएगी। शासन ने आचार संहिता के बाद अस्पताल में अधीक्षक, मेडिकल, सर्जिकल और निश्चेतना विशेषज्ञ के पदों को मंजूरी दी थी। साथ ही विभिन्न विभागों में पीजी मेडिकल ऑफिसर के 7, चिकित्सा अधिकारी के 8 और स्टाफ नर्स के 30 पदों की स्वीकृति दी गई है।
यह भी पढ़ें

कांग्रेस में सियासी उथल-पुथल तेज, बिलासपुर लोकसभा सीट पर वरिष्ठ नेताओं ने जताया विरोध…सामने आई यह बड़ी वजह

स्वास्थ्य विभाग ने नवगठित जिला मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर के चिरमिरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को अपग्रेड करने का निर्णय लिया है। स्वास्थ्य विभाग ने इसकी प्रशासकीय स्वीकृति का आदेश भी जारी कर दिया है। अस्पताल अधीक्षक के एक पद, मेडिकल विशेषज्ञ, सर्जिकल विशेषज्ञ और निश्चेतना विशेषज्ञ के एक-एक पद, शिशु रोग, रेडियोलॉजी, ईएनटी, नेत्र रोग, अस्थि रोग, मेडिसिन और स्त्री रोग विभाग में पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल ऑफिसर के एक-एक पद होंगे। चिकित्सा अधिकारी के आठ पद, दंत चिकित्सक के एक पद, मेडिकल रिकॉर्ड अधिकारी के एक पद, स्टाफ नर्स के 30 पद, नर्सिंग सिस्टर, ऑडियोमेड्रिशियन, रेडियोग्राफर, स्टोर कीपर, फॉर्मासिस्ट ग्रेड-2, कोल्ड चैन-कम-वैक्सीन लॉजिस्टिक असिस्टेंट, सहायक ग्रेड-3 और ड्रेसर ग्रेड-2 के दो-दो पद हैं।
Job Alert: इसी तरह लैब टेक्नीशियन के चार पद, लैब अटेेंडेंट के तीन पद, लेखापाल, ऑप्थेलमिक असिस्टेंट, डेंटल असिस्टेंट, ईसीजी टेक्नीशियन, वाहन चालक, ड्रेसर ग्रेड-1, भृत्य, धोबी, चौकीदार और स्वीपर के एक-एक पद तथा वार्ड ब्वाय और आया के पांच-पांच पद के सृजन की मंजूरी दी गई है। अधिकारियों के अनुसार आचार संहिता खत्म होते ही स्वीकृत पदों पर भर्ती की जाएगी। इसके लिए विज्ञापन जारी किया जाएगा। जरूरी योग्यता भर्ती नियमों के अनुसार होगा। ताकि इस पर कोई विवाद न हो।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो