scriptJEE Main April session: इसी सप्ताह जारी होगी एग्जामिनेशन सिटी स्लिप | Examination city slip will be released this week | Patrika News
कोटा

JEE Main April session: इसी सप्ताह जारी होगी एग्जामिनेशन सिटी स्लिप

जेईई मेन अप्रेल सेशन के लिए ‘एडवांस्ड इंटीमेशन ऑफ एग्जामिनेशन सिटी स्लिप’ इस सप्ताह जारी कर दी जाएगी। इसी के साथ परीक्षा में सम्मिलित होने जा रहे 15 लाख विद्यार्थियों का इंतजार भी समाप्त हो जाएगा। एजुकेशन एक्सपर्ट देव शर्मा ने बताया कि जेईई मेन अप्रेल सेशन का आयोजन 4 से 15 अप्रेल के मध्य किया जाएगा। परीक्षा परिणाम 25 अप्रेल को जारी दिया जाएगा।
 

कोटाMar 26, 2024 / 12:40 pm

Abhishek Gupta

JEE Main April session: इसी सप्ताह जारी होगी एग्जामिनेशन सिटी स्लिप

JEE Main April session: इसी सप्ताह जारी होगी एग्जामिनेशन सिटी स्लिप

जेईई मेन अप्रेल सेशन के लिए ‘एडवांस्ड इंटीमेशन ऑफ एग्जामिनेशन सिटी स्लिप’ इस सप्ताह जारी कर दी जाएगी। इसी के साथ परीक्षा में सम्मिलित होने जा रहे 15 लाख विद्यार्थियों का इंतजार भी समाप्त हो जाएगा। एजुकेशन एक्सपर्ट देव शर्मा ने बताया कि जेईई मेन अप्रेल सेशन का आयोजन 4 से 15 अप्रेल के मध्य किया जाएगा। परीक्षा परिणाम 25 अप्रेल को जारी दिया जाएगा। परीक्षा परिणाम के अंतर्गत जनवरी एवं अप्रेल सेशन में बेहतर परफॉर्मेंस के आधार पर विद्यार्थियों की ऑल इंडिया रैंक्स जारी कर दी जाएगी। साथ ही जेईई एडवांस्ड के लिए कटऑफ परसेंटाइल की घोषणा भी कर दी जाएगी। जिसके आधार पर 2.5 लाख विद्यार्थियों को जेईई एडवांस्ड के लिए पात्र घोषित किया जाएगा।

जेईई एडवांस्ड का आयोजन जून के दूसरे सप्ताह में संभव
लोकसभा चुनाव का छठा व सातवां चरण 25 मई, 1 जून को प्रस्तावित है। ऐसी स्थिति में जेईई एडवांस्ड का आयोजन आईआईटी मद्रास की ओर से घोषित तिथि 26 मई को संभव नहीं है। लोकसभा चुनाव के सातवें चरण का आयोजन 1 जून को किया जाना है। ऐसी स्थिति में जेईई एडवांस्ड का आयोजन 2 जून को भी संभव नहीं हो पाएगा।

वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए जेईई एडवांस का आयोजन 9 जून को संभव हो सकता है। बता दें कि जेईई एडवांस्ड के आयोजन की तिथि में परिवर्तन के संदर्भ में आयोजन संस्था आईआईटी मद्रास द्वारा फिलहाल कोई सूचना जारी नहीं की गई है।

Home / Kota / JEE Main April session: इसी सप्ताह जारी होगी एग्जामिनेशन सिटी स्लिप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो