scriptलोकसभा चुनाव में बृजभूषण सिंह, वरुण गांधी और वीके सिंह की सीट पर सस्पेंस, जानें क्या कहती BJP की दूसरी लिस्ट | Lok Sabha Elections 2024 Suspense on the seats of Brij Bhushan Singh, Varun Gandhi and VK Singh BJP candidate list | Patrika News
लखनऊ

लोकसभा चुनाव में बृजभूषण सिंह, वरुण गांधी और वीके सिंह की सीट पर सस्पेंस, जानें क्या कहती BJP की दूसरी लिस्ट

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के ‌लिए भाजपा ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। जनरल वीके सिंह, मेनका गांधी, वरुण गांधी और बृजभूषण शरण सिंह समेत कई चर्चित नामों पर संशय अभी बरकरार है। यूपी में अब तीसरी सूची का इंतजार।

लखनऊMar 15, 2024 / 01:01 pm

Aman Pandey

Lok Sabha Elections 2024 Suspense on the seats of Brij Bhushan Singh, Varun Gandhi and VK Singh  BJP candidate list
Lok Sabha Elections 2024 देश के कई राज्यों की 267 लोकसभा सीटों पर भाजपा ने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। उत्तर प्रदेश में भी 50 उम्मीदवारों के नाम सामने आ गए हैं और 6 सीटें सहयोगी दलों को दी जा चुकी हैं। लेकिन अभी भाजपा ने उन 24 सीटों के उम्मीदवारों के नाम की घोषणा नहीं की है, जिन पर संशय बरकरार है।
अब इन सीटों पर इंतजार जल्द ही खत्म हो सकता है। भाजपा सूत्रों का दावा है कि यूपी के बचे हुए नामों के लिए दिल्ली में 16 मार्च को बैठक है, इस मीटिंग में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह और यूपी कोर ग्रुप के अन्य नेता रहेंगे। मीटिंग की अध्यक्षता जेपी नड्डा करेंगे और होम मिनिस्टर अमित शाह भी इसमें मौजूद रहेंगे। इसमें उत्तर प्रदेश की उन 24 सीटों पर से सस्पेंस हट सकता है, जिन पर अभी तक चर्चित नामों की घोषणा नहीं हुई है।
भाजपा सूत्रों का कहना है कि इन सीटों पर मंथन के लिए 16 मार्च को मंथन मीटिंग होगी। इस मीटिंग के बाद ही दिल्ली में भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी। उसके बाद तीसरी लिस्ट जारी हो सकती है। इस सूची में यूपी, महाराष्ट्र, राजस्थान के होल्ड हुए नाम आएंगे।
बता दें कि यूपी की कैसरगंज सीट से लगातार चुने जा रहे बृजभूषण शरण सिंह की सीट पर संशय कायम है। अब तक तक दूसरे राज्यों के उम्मीदवारों को देखें तो भाजपा ने ऐसे नेताओं से दूरी बनाई है, जो विवादित चेहरे रहे हैं।
ऐसे में महिला पहलवानों से यौन उत्पीड़न के मामले में ‌फंसे बृजभूषण शरण सिंह को लेकर भी संशय बरकरार है। वहीं, वीके सिंह को लेकर भी संशय है, जो 2014 से ही गाजियाबाद के सांसद हैं, लेकिन अब तक उनके नाम का ऐलान नहीं हुआ है। इस बार गाजियाबाद से भाजपा महासचिव अरुण सिंह के नाम की चर्चा है।
यह भी पढ़ें

UP Police Bharti Paper Leak मामले में STF को बड़ी सफलता, मुख्य आरोपी अरुण सिंह ने किया सरेंडर

इधर, पीलीभीत सांसद वरुण गांधी ने व्यवस्था विरोधी बयान देकर अपनी उम्मीदवारी खतरे में डाल दी है। टिकट के लिए बढ़ते इंतजार के बीच वरुण के बोल बदले हैं।

Home / Lucknow / लोकसभा चुनाव में बृजभूषण सिंह, वरुण गांधी और वीके सिंह की सीट पर सस्पेंस, जानें क्या कहती BJP की दूसरी लिस्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो