scriptUP Heat wave: गर्मी से थोड़ी राहत, अभी और कल से बढ़ेगी तपिश | Patrika News
लखनऊ

UP Heat wave: गर्मी से थोड़ी राहत, अभी और कल से बढ़ेगी तपिश

UP Weather: लखनऊ मंडल में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी हैं सुबह शाम हल्की राहत होती हैं तो दिन में जानलेवा गर्मी सभी को बेहाल कर रही हैं। ऐसे में मौसम विभाग ने धूप में निकलने से पहले सावधानी रखने की सलाह दी है और अलर्ट जारी किया हैं।

लखनऊMay 24, 2024 / 09:49 am

Ritesh Singh

Weather

Weather

UP Rain : भीषण गर्मी से परेशान प्रदेश के लोगों को मंगलवार से कुछ राहत मिली है। मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है, जिसके असर से लखनऊ में हल्की बदली रहने की संभावना है। इससे हवाओं में नमी रहेगी और तापमान में एक से दो डिग्री तक की कमी आने की संभावना है।

Heat Storm: फिर चढ़ेगा पारा तापमान में होगी बढ़ोतरी 

हालांकि, शनिवार से गर्मी का प्रकोप फिर से बढ़ेगा और तापमान में बढ़ोतरी के साथ लू चलने की भी संभावना है। दो दिन पहले तक राजधानी में झुलसा देने वाली गर्मी पड़ रही थी, और तापमान 41 डिग्री को पार कर गया था। भयंकर गर्मी से राजधानी के लोग पूरे दिन परेशान रहे थे और ज्यादातर लोग ऑफिस या घर की छांव में ही दुबके रहे। पशु-पक्षियों ने भी छांव की तलाश की।

कूलर और एसी के बढ़े हैं दाम 

गर्मी के प्रचंड तेवर देखकर कूलर और एसी जैसे तापिश को शांत करने वाले उपकरणों की बिक्री अचानक बढ़ गई है। बिजली की दुकानों में पंखा, कूलर, और एसी लेने वालों की भीड़ बढ़ गई है।

UP Thunderstorm : पश्चिमी विक्षोभ की वजह से आई  नमी 

मंगलवार को पश्चिमी विक्षोभ के असर से हवाओं में नमी आ गई, जिसका असर गुरुवार को भी देखने को मिला। हल्की बदली और तेज हवा के चलते लखनऊ का तापमान कम होकर 37.4 डिग्री पर आ गया, जो सामान्य से 2.8 डिग्री कम था। इससे प्रचंड गर्मी से जूझ रहे लोगों को कुछ राहत मिली है।

Hindi News/ Lucknow / UP Heat wave: गर्मी से थोड़ी राहत, अभी और कल से बढ़ेगी तपिश

ट्रेंडिंग वीडियो